Move to Jagran APP

राहुल के पीएम कैंडिडेट बनने को ले राजद में दो सुर, कांग्रेस ने साधा मौन

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष के पीएम कैंडिडेट होंगे या नहीं, इसपर बिहार में राजनीति गरमा गई है। कांगेस के सहयोगी राजद में दो सुर उभरे हैं। जानिए मामला।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 09:00 AM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 10:55 PM (IST)
राहुल के पीएम कैंडिडेट बनने को ले राजद में दो सुर, कांग्रेस ने साधा मौन
राहुल के पीएम कैंडिडेट बनने को ले राजद में दो सुर, कांग्रेस ने साधा मौन

पटना [राज्य ब्यूरो]। राहुल गांधी कांग्रेस के अध्‍यक्ष बने हैं, लेकिन राजनीति बिहार में गरमा गई है। बिहार में कांग्रेस के प्रमुख सहयोगी दल राजद (राष्‍ट्रीय जनता दल) में अगले लोकसभा चुनाव में उनके पीएम कैंडिडेट बनने को लेकर एकमत नहीं दिखता। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यह अभी तय नहीं है। उधर, राजद नेता व लालू प्रसाद के पुत्र तेजस्‍वी यादव ने कहा कि राहुल में पीएम बनने के गुण हैं। इस मामले में कांग्रेस फिलहाल चुप है।

loksabha election banner

राजद प्रमुख ने कहा, समय आने पर होगा फैसला

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में लडऩे की बात अभी तय नहीं है। इसका फैसला समय आने पर होगा। राजनीति में कोई भी बात हवा में नहीं होती है। भाजपा के खिलाफ देश में मजबूत राजनीतिक विकल्प के लिए राहुल को सभी दलों से बात करनी चाहिए। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राहुल से दूरी के बावजूद लालू ने दावा किया कि सोनिया गांधी से उनकी बात होती रहेगी। उनकी सेवानिवृत्ति के बाद भी कांग्रेस से राजद का रिश्ता कमजोर नहीं होगा।
राहुल में पीएम बनने के गुण : तेजस्वी
उधर, बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी को कांग्रेस के अध्यक्ष बनने पर अलग तरह से शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने करीब डेढ़ मिनट का एक वीडियो बनाया है जिसमें राहुल की खूब तारीफ की गई है।

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं। युवा वर्ग उनके काम की सराहना करता है। उन्होंने जिस तरह युवा वर्ग को राजनीति में आगे लाया है, वह काबिले-तारीफ है। पूरा देश उनके काम की प्रशंसा कर रहा है। युवा उनके साथ हैं।

तेजस्वी के बड़े भाई व लालू के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने भी राहुल को बधाई दी है। ट्वीट करके उन्होंने राहुल को शुभकामनाएं दी हैं। उम्मीद जताई है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी।
लालू के बयान पर कांग्रेस मौन

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के राहुल केा लेकर दिए बयान पर बिहार कांग्रेस के नेताओं ने चुप्पी साध ली है। इसपर प्रतिक्रियश के लिए कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी उपलब्‍ध नहीं हुए तो कांग्रेस विधानमंडल दल नेता सदानंद सिंह ने यह कहा कि वे प्रतिक्रिया देने को अधिकृत नहीं हैं। कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने भी मांगने के बावजूद कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.