Move to Jagran APP

ट्रेन की गलत सूचना प्रसारित करने के मामले में एक निलंबित

पटना। ट्रेन की गलत सूचना प्रसारित करने और इस कारण बड़ी संख्या में यात्रियों की ट्रेन छूटने की घटना की महाप्रबंधक ने जांच के आदेश दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 01:59 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 01:59 AM (IST)
ट्रेन की गलत सूचना प्रसारित करने के मामले में एक निलंबित

पटना। ट्रेन की गलत सूचना प्रसारित करने और इस कारण बड़ी संख्या में यात्रियों की ट्रेन छूटने की घटना को पूर्व-मध्य रेल के महाप्रबंधक ललितचंद्र त्रिवेदी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने जाच का आदेश देकर दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। दानापुर मंडल रेल प्रबंधक सुनील कुमार ने भी त्वरित कार्रवाई कर स्टेशन निदेशक डॉ. नीलेश कुमार को जांच के लिए अधिकृत कर दिया है। उन्होंने कार्रवाई के निर्देश भी दिए हैं। जांच के क्रम में रविवार देरशाम स्टेशन मास्टर राजेश कुमार यादव को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया, दानापुर-टाटानगर सुपरफास्ट स्पेशल आमतौर पर पटना जंक्शन पर तीन नंबर प्लेटफार्म पर आती है। शनिवार को तकनीकी कारणों से इसे प्लेटफार्म संख्या-एक पर लाने की घोषणा की गई थी। अंतिम समय में इसे प्लेटफार्म संख्या-तीन पर लाने का निर्णय लिया गया था, परंतु उद्घोषक की गलती से घोषणा समय पर नहीं हो सकी। इस कारण ट्रेन आने के बाद भी बहुत लोगों को सूचना नहीं मिल सकी। जब तक यात्री समझते, तब तक ट्रेन खुल चुकी थी। इसके बाद रेलवे ने ऐसे यात्रियों के लिए राजगीर इंटरसिटी से टेकाबिगहा तक यात्रा करने की अनुमति दी। इधर, दानापुर-टाटानगर स्पेशल ट्रेन को टेकाबिगहा में रोककर राजगीर इंटरसिटी से पहुंचे यात्रियों को उनकी आरक्षित बर्थ पर बिठाया गया। इसके बाद ट्रेन अपने गंतव्य स्टेशन के लिए रवाना हुई।

बताते चलें कि शनिवार को पटना जंक्शन के कर्मियों के गलत सूचना प्रसारित करने के कारण सैकड़ों यात्रियों की ट्रेन छूट गई थी। सभी यात्री पटना जंक्शन से टाटानगर के लिए सवार होने वाले थे। ट्रेन के आने की सूचना एक नंबर पर प्रसारित हो रही थी, जबकि ट्रेन तीन नंबर प्लेटफार्म पर पहुंची। अचानक प्लेटफार्म बदले जाने से जंक्शन पर अफरातफरी मच गई थी। यात्रियों के हंगामे के बाद रेलवे ने एक ट्रेन से यात्रियों को टेकाबिगहा तक पहुंचाया था। अब इस घटना की जांच की जा रही है।

--------------

-पूर्व-मध्य रेल के महाप्रबंधक ने जांच कर दोषी कर्मचारियों पर कार्रवाई का दिया आदेश

-जांच के लिए स्टेशन निदेशक अधिकृत, दानापुर-टाटानगर स्पेशल की प्रसारित हुई थी गलत सूचना

-टेकाबिगहा में दानापुर-टाटानगर ट्रेन को रोककर यात्रियों को बिठाया गया था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.