Move to Jagran APP

पटना में देश विरोधी नारेबाजी को लेकर छापेमारी जारी, एक गिरफ्तार

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। घटना के सिलसिले में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मामले की जांच एसएसपी कर रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 16 Jul 2016 02:05 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jul 2016 11:28 PM (IST)
पटना में देश विरोधी नारेबाजी को लेकर छापेमारी जारी, एक गिरफ्तार

पटना [वेब डेस्क]। पटना में एक जुलूस के दौरान लगाए गए देशविरोधी नारों के सिलसिले में संदिग्धों की तलाश में छापेमारी जारी है। इस सिलसिले में शनिवार को पुलिस ने इंडियन मोमिन फ्रंट के नेता मोहम्मद तौसिफ को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी व मुस्लिम धर्मप्रचारक डॉ. जाकिर नाइक के समर्थन में निकले जुलूस में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए थे।

loksabha election banner

घटना की बाबत डीजीपी पीके ठाकुर ने बताया कि पटना के एसएसपी को मामले के जांच के आदेश दिए गए हैं। इस बीच पुलिस ने पीरबहोर थाना के एसआई रवीन्द्र प्रसाद के बयान पर मो. तौसिक पर देशद्रोह सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने प्राथमिकी में दावा किया है कि तौसिफ रैली को लीड कर रहा था। पुलिस ने उस पर धारा 143, 124 (ए), 153 (ए), 188 आइपीसी के तहत केस किया है।

बीए फाइनल का छात्र है तौसिफ

मधुबनी के बेनीपट्टी निवासी तौसिफ के पिता जरी का काम करते हैं। वह सात भाई है। दरभंगा के एक कॉलेज में वह बीए तृतीय वर्ष का छात्र और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के मिथिलांचल जोन का सचिव है। इस संस्था का कार्यालय पटना आलमंगज के गुलशन अपार्टमेंट में है। बताया गया है कि जुलूस में तीन अन्य संगठनों के कार्यकर्ता भी थे। तौसीफ सहित जुलूस में शामिल सौ से अधिक अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।

पॉपुलर फ्रंट ने निकाला था जुलूस

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने पटना साइंस कॉलेज से कारगिल चौक तक जुलूस निकाला था। इसमें सामने चल रहे कुछ युवक 'पाकिस्तान जिंदाबाद' चिल्ला रहे थे। बिहार में यह पहला मौका है, जब किसी रैली या प्रदर्शन में पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए गए हैं।

पढ़ें : पटना STF की टीम को मिला कारतूसों का जखीरा, पकड़े गए दो तस्कर

वीडियो की हो रही जांच

घटना के बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। जुलूस के वीडियो की भी जांच की जा रही है। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने भी वीडियो को तत्काल दिल्ली स्थित लैब में जांच के लिए भेज दिया है।

पढ़ें : बिहार : इधर बोले शाहनवाज, पाक को देंगे जवाब ...उधर लगे जिंदाबाद के नारे

मुस्लिम आवाज को दबाने की साजिश का आरोप

उधर, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के नेता मो. रेयाज मोआरि ने कहा कि भारत में मुस्लिम नेताओं को चुप कराने की साजिश रची जा रही है। ऐसा वर्षों से चल रहा है। हर तरीके के मुस्लिम आवाज को, मजहबी आजादी को, खाने व पहनने की आजादी को फासिस्ट ताकतें छीन लेना चाहती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.