पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी पटना में बड़ी वारदातें नहीं थम रही है। एक ही दिन में दो हत्‍याओं ने शहर को दहला दिया है। पहले एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में आज दोपहर एक युवक को गोलियों से अपराधियों ने भून डाला, तो अब शाम में गर्दनीबाग में भी एक युवक को मार डाला। शाम में हुई वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है। एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने भी घटना की पुष्टि की है।  

जानकारी के अनुसार, राजधानी के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र में मंगलवार की दोपहर एक युवक को बेखौफ अपराधियों ने गोलियों से भून दिया। वारदात में युवक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान चंदन कुमार के रूप में की जा रही है। वारदात के बाद पिस्टल लहराते हुए बाइक सवार दो आरोपित फरार हो गए। मामले की जानकारी होने पर एयरपोर्ट थाने की पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। छानबीन के क्रम में आसपास में लगे सीसी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। 

पत्नी के साथ बाइक से जा रहा था, तभी गोलियों से भून दिया

बताया जाता है कि घटना बीएमपी एरिया स्थित शिव मंदिर के पास घटी। उस समय मृतक चंदन कुमार बाइक से अपनी अपनी पत्नी और बच्चे को लेकर कहीं जा रहा था। जैसे ही वो बीएमपी एरिया स्थित शिव मंदिर के पास पहुंचा कि बाइक सवार दो अपराधियों ने उसे रोक लिया। कुछ देर हुई बाततचीत के बाद उसे गोलियों से भून दिया। घटना के बाद इलाके में दहशत मच गई। लोग इधर-उधर भागने लगे।

पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए आरोपित

घटना को अंजाम देकर बाइक सवार दो बदमाश पिस्टल लहराते हुए फरार हो गए। वारदात में मृतक की पत्नी और बच्चा बाल-बाल बच गया। गोलियों की आवाज आते ही इलाके में लोग दहशत में आ गए। लोग इधर-उधर भागने लगे। इसी बीच, मौका पाकर बाइक सवार दोनों अपराधी घटना स्थल से फरार हो गए। दिनदाहड़े गोलियों से भूनकर हत्या करने की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई।

गर्दनीबाग इलाके में भी हत्‍या

उधर, दूसरी घटना गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में हुई है। मंगलवार की शाम युवक की सरेआम गोली मार हत्या कर दी गई। हत्यारे ने युवक को बुलाया और फिर गली में ले जाकर ताबड़तोड़ तीन गोली मार दी। युवक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। वहीं हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे आराम से निकल गये। खबर पा कर गर्दनीबाग थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे बाद में एसएसपी पटना मौके पर आये और छानबीन की, मगर अभी तक हत्यारों का सुराग नहीं मिला और ना ही मरने वाले की ठीक से पहचान हो सकी है। मृतक के पास से आधार कार्ड मिला है, उस पर सरफराज लिखा है। पुलिस सूत्रों की मानें तो मरने वाला अपराधी प्रवृति का था और गैंगवार में उसकी हत्या की गई है। हालांकि, आधार कार्ड के आधार पर उसके नाम व पता का सत्‍यापन कराया जा रहा है। 

चितकोहरा जाने वाली गली में अचानक ताबड़तोड़ गोली चलने की आवाज सुन लोग घरों में दुबक गये, मगर कुछ ही मिनट के बाद लोगों ने देखा कि एक युवक का शव पड़ा है। तत्काल लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर गर्दनीबाग थानाध्यक्ष पहुंचे, वहीं सूचना मिलते ही सचिवालय डीएसपी राजेश कुमार प्रभाकर भी पहुंच गए। घटनास्थल के पास पल्सर मोटर साइकिल बरामद हुई है। पूछताछ में पता चला कि यह बाइक मृतक की है। आधार कार्ड पर पुलिस ने मृतक की शिनाख्त सरफराज (25 वर्ष), पिता इरशाद खानमिर्जा सुल्तानगंज पटना सिटी के रूप में की है। पुलिस मृतक का सत्‍यपन करने में लगी है।

इस संबंध में डीएसपी सचिवालय राजेश कुमार प्रभाकर ने बताया कि अपराधियों ने सरफराज को तीन गोली मारी है। सरफराज के परिवार की तलाश की जा रही है। उसकी सही शिनाख्त नहीं हो सकी है। ऐसी भी सूचना है कि सरफराज का अपराधिक इतिहास है। बरामद पल्सर बाइक के बारे में जांच में पता चला है कि उस पर दूसरे वाहन का नंबर लगा हुआ है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस