पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार में मिथिला वासियों का हवाई अड्डे का सपना जल्द पूरा होने जा रहा है। दरभंगा एयरपोर्ट का काम इसी साल सितंबर तक आंशिक रूप से पूरा हो जाएगा, जबकि दिसंबर तक यह पूरी तरह कम्प्लीट हो जाएगा। जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात करके हवाई अड्डे की अड़चनों को दूर करने की पहल की। केंद्रीय मंत्री से आश्‍वासन मिलने और राशि जारी होने के बाद बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने यह जानकारी सोशल मीडिया पर दी। 

दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर इसके पूरा होने में सबसे बड़ी बाधा धन को लेकर आ रही थी। इसी को लेकर संजय झा ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पूरी से मिले। उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात को सार्थक बताते हुए कहा है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन से बात कर जरूरी निर्देश दिए गए हैं। संजय झा ने बताया कि काम को पूरा करने के लिए जरूरी पैसे भी निर्गत कर दिए गए हैं। 

जल संसाधन मंत्री ने कहा कि मिथिलांचल में एयरपोर्ट शुरू होना पूरे इलाके के लिए गौरव की बात है। मिथिला के इतिहास में यह एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा। इससे जहां देश के प्रमुख शहरों से सफर आसान होगा, वहीं मिथिला में आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी। 

उल्लेखनीय है कि गत 24 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण करने के उपरांत केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और एयरपोर्ट अथॉरिटी के चेयरमैन से फोन पर बात कर उन्हें अद्यतन स्थिति से अवगत कराया था और काम जल्द पूरा कराने का अनुरोध किया था। साथ ही राज्य सरकार से सभी जरूरी सहयोग का आश्वासन दिया था। माना जाता है कि इसी के बाद संजय झा ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात की और राशि जारी होने से एयरपोर्ट निर्माण में आ रही अड़चन भी दूर हो गई।