Move to Jagran APP

कम मिल रहे यात्री, घट सकती हैं पटना से फ्लाइट

पटना जंक्शन से फ्लाइट की संख्या घट सकतीं हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 01:31 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 06:09 AM (IST)
कम मिल रहे यात्री, घट सकती हैं पटना से फ्लाइट
कम मिल रहे यात्री, घट सकती हैं पटना से फ्लाइट

पटना । कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन व क्वारंटाइन को लेकर पटना से विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरने वाली विमानों में यात्रियों की घटती संख्या विमान कंपनियों के लिए चिंता का कारण बनते जा रहा है। अभी तो फिलहाल कुछ शहरों से आने वाली विमानों में काफी संख्या में यात्री पटना पहुंच रहे हैं जिसके कारण जाने में कम भी यात्री मिल रहे हैं तो विमान कंपनियां इसे सहन कर ले रही है। परंतु हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई आदि शहरों के लिए पटना से आगे की तिथि में बुकिंग काफी कम होने लगी है। कम बुकिंग होने से विमान कंपनियों को परेशानी होने लगी है। हैदराबाद से विमान सेवा शुरू होने के बाद मात्र 40 यात्री ही आए-गए थे। यही हालत रहा तो इस विमान को कंपनी रद कर सकती है। कोलकाता के लिए भी यात्री कम मिल रहे हैं। पटना से कोलकाता के लिए नए शिड्यूल में दो विमानों के उड़ान भरने की सूचना दी गई थी।

loksabha election banner

हालांकि विमान कंपनियों को पहली जून से ही स्थिति में काफी सुधार होने की उम्मीद है। सबसे अधिक परेशानी क्वारंटाइन को लेकर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग नीति बनाई गई हैं। यात्रियों का मानना है कि जब पूरी तरह से जांच के बाद ही हमें यात्रा की अनुमति दी जा रही है फिर क्वारंटाइन क्यों? जबकि बिहार में विमान से आने वाले यात्रियों को क्वारंटइन नहीं किए जाने के कारण बाहर से यहां आने वाले यात्रियों की भीड़ देखने को मिल रही है। पटना आने वाली विमानों में 95 फीसद तक बुकिंग रह रहा है वहीं पटना से दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु व चेन्नई जाने वाले विमानों में मुश्किल से 35-40 फीसद यात्री ही यात्रा कर रहे हैं।

: तिथिवार स्थिति :

-------------

25 मई - 11 जोड़ी विमान

यात्री पहुंचे - 1570

यात्री रवाना हुए - 789

26 मई - 10 जोड़ी विमान

यात्री पहुंचे - 1491

यात्री रवाना हुए - 584

27 मई - 10 जोड़ी विमान

यात्री पहुंचे - 1728

यात्री रवाना हुए - 687

28 मई - 11 जोड़ी विमान

यात्री पहुंचे - 1903

यात्री रवाना हुए - 600

29 मई - 13 जोड़ी विमान

यात्री पहुंचे - 2049

यात्री रवाना हुए - 690


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.