Move to Jagran APP

Patna Crime: पटना के कुख्यात सैंटी दीक्षित की हत्या, आधी रात में अपराधियों ने गोलियों से किया छलनी

पटना के कुख्यात अपराधी सैंटी दीक्षित की मंगलवार की रात अपराधियों ने हत्या कर दी। सैंटी पर शराब बिक्री फायरिंग रंगदारी हत्या का प्रयास समेत कई आरोप थे। लगभग एक साल पहले वह जेल से जमानत पर छूट कर आया था।

By Prashant KumarEdited By: Aditi ChoudharyPublished: Wed, 25 Jan 2023 07:53 AM (IST)Updated: Wed, 25 Jan 2023 07:53 AM (IST)
Patna Crime: पटना के कुख्यात सैंटी दीक्षित की हत्या, आधी रात में अपराधियों ने गोलियों से किया छलनी
Patna Crime: पटना के कुख्यात सैंटी दीक्षित की हत्या, आधी रात में अपराधियों ने गोलियों से किया छलनी

पटना, जागरण संवाददाता। कदमकुआं थाना क्षेत्र के मछुआटोली के आर्यकुमार रोड में महाराणा प्रताप भवन के नजदीक मंगलवार की रात करीब साढ़े 12 बजे अज्ञात अपराधियों ने कुख्यात सैंटी दीक्षित को गोलियों से भून डाला, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सैंटी शराब बिक्री, फायरिंग, रंगदारी, हत्या का प्रयास समेत कई मामलों में आरोपित रहा है। लगभग एक साल पहले वह जेल से जमानत पर छूट कर आया था।

loksabha election banner

इधर, घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष विमलेंदु कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी गई है। वे जल्द गिरफ्त में होंगे। तनाव के मद्देनजर इलाके में पर्याप्त संख्या में बल की तैनाती की गई है।

बताया जाता है कि काल आने के बाद सैंटी काजीपुर रोड नंबर दो स्थित घर से गली के रास्ते मछुआटोली पहुंचा था, जहां पहले से घात लगाए बैठे दो अपराधी उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे। करीब छह गोली सैंटी को लगी और वह जमीन पर गिर गया। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे बाइक से खजांची रोड की तरफ भाग निकले।

फायरिंग की आवाज सुनकर स्थानीय लोग जमा हुए और लहूलुहान हाल में उसे कंकड़बाग के एक निजी अस्पताल में लेकर गए, जहां डाक्टरों ने सैंटी को मृत घोषित कर दिया। हत्या का कारण क्रिकेट मैच में सट्टा लगाने का अवैध कारोबार बताया जा रहा है। पुलिस को जानकारी मिली है कि हाल ही में सैंटी ने स्कार्पियो खरीदी थी। इससे तीन महीने पहले एक और कार भी ली थी। अंदेशा है कि अवैध धंधे से अर्जित रुपयों के बंटवारे को लेकर उसकी हत्या की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.