पटना [वेब डेस्क]। जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर आंतकी हमले की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने निंदा की है। नीतीश कुमार ने कहा है कि देश इस शहादत को कभी नहीं भूलेगा। दूसरी ओर लालू प्रसाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए पूछा है कि उनका 56 इंच का सीना कहां गया?

जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर रविवार की सुबह आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हो गए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हमले की निंदा करते हुए शहीदों के घरवालों के प्रति संवेदना प्रकट की है। नीतीश कुमार ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

आंतिकयों से लोहा लेते शहीद हुए बिहार के 15 लाल, शोक व गर्व में डूबा सूबा

राजद सुप्रीमो ने कहा कि कश्मीर में हुआ ताजा आतंकी हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नाकामी के कारण हुआ। प्रधानमंत्री का 56 इंच का सीना कहां गया, पता नहीं। लालू प्रसाद ने शहीदों के परिजनों के प्रति संवदेना प्रकट की है।

कश्मीर में आंतकी हमले पर तेजस्वी बोले, अब तो एक्शन लीजिए मोदी जी

लालू ने कहा कि प्रधानमंत्री की लापरवाही से हमारे जवान मारे जा रहे हैं। प्रधानमंत्री हमेशा आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात करते हैं, लेकिन जब जवाब देने का समय आता है तो भाग जाते हैं।

सेना मुख्यालय पर बड़ा हमला

विदित हो कि यह कश्मीर में पाकिस्तान से घुसपैठ करने वाले आतंकियों का 15 सालों बाद सबसे बड़ा हमला है। इसके पहले अक्टूबर 2001 में जैश-ए-मोहम्मद ने श्रीनगर में जम्मू कश्मीर विधानसभा कॉम्प्लेक्स पर जीप में एक्सप्लोसिव्स के जरिए फिदायीन हमला किया था, जिसमें 38 की मौत हो गई थी। सेना की बात करें तो कश्मीर में 26 साल में पहली बार किसी आर्मी बेस पर इतना बड़ा हमला हुआ है।

सैनिकों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

आतंकियों के इस हमले का सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें 6 बिहार बटालियन के सैनिकों ने भी देश के लिए जान की बाजी लगा दी। सेना के शहीद हुए 17 जवानों में 15 बिहार बटालियन के ही हैं। इनके नामों की सूची अभी नहीं आई है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस