Move to Jagran APP

एनआइटी 'टेक्नोलॉजी' में फ‌र्स्ट, साइंस कॉलेज 'रंगोली' में अव्वल

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) पटना में टेक्नो कल्चरल फेस्ट मेलांज का आयोजन हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 09:09 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 09:09 PM (IST)
एनआइटी 'टेक्नोलॉजी' में फ‌र्स्ट, साइंस कॉलेज 'रंगोली' में अव्वल
एनआइटी 'टेक्नोलॉजी' में फ‌र्स्ट, साइंस कॉलेज 'रंगोली' में अव्वल

पटना। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) पटना में टेक्नो कल्चरल फेस्ट 'मेलांज' के कंक्रीट इवेंट में सोमवार को 'क्रिप्टिक' का पहला राउंड हुआ। इसमें 100 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। कोऑर्डिनेटर सूरज मिश्रा ने बताया कि इस इवेंट में छात्रों की तार्किक योग्यता और कौशल की जांच के लिए सवाल पूछे जाते हैं। इसमें तीनों स्थान पर एनआइटी पटना की टीम रही। प्रथम स्थान पर राजकुमार, सुरभि और उत्सव, दूसरे स्थान पर अर्णव, खुशाग्ला व दिव्य प्रकाश तथा तीसरे स्थान पर मनोज, डयूटी और नेहा की टीम रही। ओम इवेंट के अंतर्गत इलेक्ट्रोफीलिया व काजा डेल टेरेसो में 150 छात्रों से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हुई। ओम के कोऑर्डिनेटर ऋ षभ सिंह ने बताया कि छात्रों से बेसिक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और जनरल एप्टीट्यूड आधारित प्रश्न पूछे गए।

loksabha election banner

रंगोली प्रतियोगिता में 30 से अधिक टीमें रहीं। कलाकृति इवेंट में प्रथम स्थान पर साइंस कॉलेज के विवेक आनंद व अंकित आनंद की टीम रही। दूसरे स्थान पर एनआइटी पटना की काजल कुमारी और विकास की टीम तथा तीसरे स्थान पर एनआइटी के विद्या प्रजापति और अदिति की टीम रही। अंदाज-ए-अदाकारी में एनआइटी पटना की सुरभि कुमारी, बख्तियारपुर कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के सुशात शेखर तथा एनआइटी पटना के गौतम सिंह और अंकित सौरव क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। रंगमंच में तीनों स्थानों पर एनआइटी पटना की टीम रही। प्रथम पर टीम ड्रामेबाज, द्वितीय पर टीम सोच तथा तृतीय स्थान पर टीम जूलियस सीजर रही। : कव्वाली के फाइनल में पहुंची एमआइटी की टीम :

कव्वाली में रोड राउंड के बाद फाइनल में एनआइटी पटना के राहुल पाडे, अंकित व प्रशांत का ग्रुप तथा एमआइटी मुजफ्फरपुर की मलंग टीम पहुंची है। टेक्नो कल्चरल फेस्टिवल के स्टूडेंट कोऑर्डिनेटर तृप्ति मुले, मीडिया प्रभारी निरंजन, राहुल, सुधाशु आदि ने बताया कि रागा के अंतर्गत दो मुकाबलों के लिए ऑडिशन लिया गया। डुएट सिंगिंग के फाइनल राउंड में राहुल पाडे और ज्योतिष, शिवाग एवं अभिषेक, शुभम और सुमित, विक्रम और बिरजू, अंकित एवं समृद्धि तथा प्रशात और आयुष की टीम पहुंची। अवलोकन व‌र्ल्ड ऑफ मार्ट के पहले राउंड में 100 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.