Move to Jagran APP

बिहार-झारखंड के सात ठिकानों पर NIA ने एकसाथ मारा छापा, नक्सिलयों के घर से आपत्तिजनक दस्तावेज-डिजिटल उपकरण जब्त

NIA Raid in Bihar-Jharkhand बिहार और झारखंड के सात ठिकानों पर एनआइए ने छापा मारा। छापेमारी में पांच गिरफ्तार नक्सली कमांडरों और उनसे जुड़े लोगों के घर पर जांच टीम कार्रवाई करने पहुंची। आरोपियों के घर से आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Roma RaginiPublished: Thu, 08 Jun 2023 12:09 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jun 2023 12:22 PM (IST)
बिहार-झारखंड के सात ठिकानों पर NIA ने एकसाथ मारा छापा, नक्सिलयों के घर से आपत्तिजनक दस्तावेज-डिजिटल उपकरण जब्त
बिहार-झारखंड के सात ठिकानों पर NIA ने एकसाथ मारा छापा

जागरण डिजिटल, पटना/रांची। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को झारखंड और बिहार के सात स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। NIA ने नरेश सिंह भोक्ता की हत्या के सिलसिले में नक्सलियों और उनसे जुड़े लोगों पर कार्रवाई की।

loksabha election banner

बता दें कि एनआइए ने छापेमारी में पांच गिरफ्तार नक्सली कमांडरों और दो संदिग्ध ओवर ग्राउंड वर्कर्स और नक्सलियों के समर्थकों के आवासीय परिसरों की तलाशी ली।

इस तलाशी में आरोपियों के घर से आपत्तिजनक दस्तावेजों के साथ मोबाइल फोन और सिम कार्ड सहित विभिन्न डिजिटल उपकरणों को जब्त किया गया है।

एनआइए ने पिछले साल 24 जून को नरेश सिंह भोक्ता की हत्या मामले को बिहार पुलिस से अपने हाथ में लिया था। मामले में अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एनआइए ने बिहार के गया और औरंगाबाद में छापेमारी की। इसके अलावा, जांच एजेंसी ने झारखंड में भी कार्रवाई की। जांच एजेंसी ने पलामू जिले के छतरपुर थाना क्षेत्र में नक्सली राम प्रसाद यादव और अभिजीत यादव के घर पर छापा मारा।

बेरहमी से नक्सलियों ने नरेश सिंह की कर दी थी हत्या

बता दें कि नक्सलियों ने 2 नवंबर 2018 को नरेश सिंह भोक्ता की बेरहमी से हत्या कर दी। नक्सलियों को शक था कि नरेश सिंह भोक्ता पुलिस को उनकी खुफिया सूचना दे रहा है। 

नरेश सिंह भोक्ता की लाश औरंगाबाद के मदनपुर पुलिस स्टेशन के पास मिली थी। जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.