Move to Jagran APP

बिहार के 75 प्रखंडो में नए बीडीओ, ग्रामीण विकास विभाग ने बड़े पैमाने पर की ट्रांसफर-पोस्टिंग, देखिये सूची

Transfer and Posting of BDOs बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग ने 75 प्रखंडों में नए बीडीओ की पोस्टि‍ंग की है। इनमें प्रशिक्षु अधिकारी समेत प्रतीक्षारत अधिकारी भी शामिल हैं। 30 जून को इसकी अधिसूचना जारी की गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 01:07 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 01:07 PM (IST)
बिहार के 75 प्रखंडो में नए बीडीओ, ग्रामीण विकास विभाग ने बड़े पैमाने पर की ट्रांसफर-पोस्टिंग, देखिये सूची
बिहार में बड़े पैमाने पर बीडीओ का तबादला। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Transfer and Posting of BDO: ग्रामीण विकास विभाग ने 75 जगहों पर ग्रामीण विकास पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारियों का पदस्‍थापन किया है। पटना समेत कई जिलों के बीडीओ बदले गए हैं। इनमें प्रतीक्षारत पदाधिकारी भी शामिल हैं। अधिसूचना में कहा गया है कि वैसे पदाधिकारी जिनका कहीं पदस्‍थापन नहीं किया गया है वे विभाग में अपना योगदान देना सुनिश्चित करेंगे। राज्‍यपाल के आदेश से उपसचिव राजेश परिमल के हस्‍ताक्षर से तबादले की अधिसूचना 30 जून 2022 को जारी की गई है। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार अपने ड्रीम प्रोजेक्ट में फेल या पास...प्रशांत किशाेर ने बताया अपना फैसला

मनेर के बीडीओ भेजे गए अररिया  

अधिसूचना के मुताबिक मनेर के बीडीओ चंदन कमार को अररिया के नरपतगंज, किशनगंज के बहादुरगंज बीडीओ राकेश गुप्‍ता को अरवल के सोनभद्र वंशी, प्रशिक्षु अधिकारी कृष्‍ण कुमार को चंपारण से कटिहार और पदस्‍थापन के लिए प्रतीक्षारत दीपक कुमार कौशिक को कैमूर के अधौड़ा का बीडीओ बनाया गया है। इसी तरह नवानगर (बक्‍सर) के बीडीओ धर्मेंद्र कुमार सिंह को कैमूर के कुदरा, वैशाली से मनोज कुमार अग्रवाल को कैमूर के भभुआ, दिनारा रोहतास से संजय कुमार दास को कैमूर के मोहनिया, गया से बलवंत कुमार को कैमूर के रामगढ़ का बीडीओ बनाया गया है।

पटना के कई बीडीओ का हुआ तबादला 

नौबतपुर (पटना) के बीडीओ नीरज आनंद को गया के टिकारी, फलीडुमर (बांका) के बीडीओ विकास कुमार को गया के मोहनपुर, बख्तियारपुर (पटना) के बीडीओ रविंद कुमार को गोपालगंज के सिधवलिया, गड़खा (सारण) से मो मोइनुद्दीन को जमुई के सोनो और टिकारी (गया) के बीडीओ वेद प्रकाश को जहानाबाद सदर में पदस्‍थापित किया गया है। सारण से अंशुमान को दरभंगा के बेनीपुर, मझौलिया (पश्च‍िमी चंपारण) से बैजू कुमार मिश्रा को नवादा के नरहट, जंदाहा (वैशाली) से रंजीत कुमार को नवादा के नारदीगंज, बौंसी (बांका) से पंकज कुमार को नवादा के वारिसलीगंज, सीतामढ़ी से मुकेश कुमार को राजगीर (नालंदा), मुजफ्फरपुर में तैनात उज्‍जवल कांत को हरनौत (नालंदा) तथा प्रतीक्षारत वरुण राजेंद्र केतन को पश्चिमी चंपारण के मझौ‍लिया भेजा गया है। 

मानेंद्र सिंह बने पुनपुन के प्रखंड विकास पदाधिकारी

हरनौत (नालंदा) के बीडीओ रवि कुमार को पटना के खुशरूपुर, हवेली खड़गपुर (मुंगेर) से पंकज कुमार दीक्षित को पटना के दुल्हिनबाजार, कुढ़नी मुजफ्फरपुर के बीडीओ संजीव कुमार को पालीगंज (पटना), नवादा से अशोक प्रसाद को बख्तियारपुर (पटना), भवानीपुर (पूर्णिया) के बीडीओ अभिषेक कुमार प्रभाकर को मनेर (पटना) एवं पीरो (भोजपुर) के बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह को पटना के पुनपुन का प्रखंड विकास पदाधिकारी बनाया गया है।नरपतगंज (अररिया) के बीडीओ रंजीत कुमार सिंह को अमौर (पूर्णिया), वैशाली से अरुण कुमार सरदार को कसबा (पूर्णिया), अधौड़ा (कैमूर) के आलोक कुमार शर्मा को भवानीपुर (पूर्णिया), कुमार विशाल को रोहतास से जलालगढ़ (पूर्णियां), प्रतीक्षारत नूतन कुमारी को वायसी (पूर्णियां) के बीडीओ की जिम्‍मेदारी दी गई है। इसी तरह मांझी (सारण) के प्रखंड विकास पदाधिकारी नील कमल को केसरिया (पूर्वी चंपारण), प्रशि‍क्षणीय अधिकारी सरीना आजाद को भागलपुर से कोटवा (पू.च.), अंकिता जैन को पटना से पताही (पूर्वी चंपारण), अर्पित आनंद को फेनहारा (पू.च.), मनोज पासवान को हरसिद्धी (पू.च.) के बीडीओ पद पर पदस्‍थापित किया गया है। 

मिथिलेश बिहारी वर्मा को राजगीर से केसठ (बक्‍सर), मनोज कुमार मोहनिया (कैमूर) से नावानगर (बक्‍सर), भभुआ (कैमूर) से शशिकांत शर्मा सिमरी (बक्‍सर), कुदरा (कैमूर) से अशोक कुमार को चौसा (बक्‍सर), असरगंज (मुंगेर) से अमित कुमार को बौंसी (बांका), झंंझारपुर (मधुबनी) से कृष्‍णा कुमार को फुल्‍लीडुमर (बांका), पालीगंज (पटना) के चिरंजीवी पांडेय को नावकोठी (बेगूसराय), अमौर (पूर्णियां) से रघुनंदन आनंद को जगदीशपुर (भागलपुर), चेनारी (रोहतास) से सुनील कुमार गौतम को पीरो (भोजपुर), कैमूर से राधारमण मुरारी को बाबूबरही (मधुबनी) भेजा गया है। 

मधुबनी में प्रशिक्षणीय अधिकारी धीरेंद्र कुमार धीरज को घोघरडीहा (मधुबनी), नावकोठी (बेगूसराय) के बीडीओ निरंजन कुमार को रहिका (मधुबनी), किशनपुर (सुपौल) के बीडीओ अजीत कुमार को बासोपट्टी (मधुबनी),  विशाल आनंद कटिहार में प्रशिक्षणीय अधिकारी को मधेपुर (मधुबनी), अभिलाषा पाठक को भोजपुर से झंझारपुर (मधुबनी), ब्रजेश कुमार को सोनभद्र वंशी (अरवल) से चौसा (मधेपुरा), आशुतोष कुमार को अररिया से सिंहेश्‍वरस्‍थान (मधेपुरा), सत्‍यनारायण पंडित को वा‍रसलीगंज (नवादा) से हवेली खड़गपुर (मुंगेर) ट्रांसफर किया गया है। 

नीरज कुमार रंजन लखीसराय से कुढ़नी (मुजफ्फरपुर), सीमा कुमारी पटना से चेनारी (रोहतास), प्रदीप कुमार रामगढ़ (कैमूर) से दिनारा (रोहतास), अमित प्रताप सिंह समस्‍तीपुर से बिक्रमगंज (रोहतास), बबलू कुमार अररिया से रोहतास, ममता प्रिया सोनो जमुई से लखीसराय, आलोक कुमार, मैरवा (सिवान) से जंदाहा (वैशाली), आनंद प्रकाश खुशरूपुर (पटना) से राजापाकर (वैशाली), रीना कुमारी चौसा (मधेपुरा) से शेखोपुरसराय (शेखपुरा), चंद्रमोहन पासवान नानपुर (सीतामढ़ी) से विभूत‍िपुर (समस्‍तीपुर), रचना भारतीय को पतरघट (सहरसा) भेजा गया है। 

संजय कुमार सिंह दुल्‍हिन बाजार (पटना) से गड़खा (सारण), रंजीत कुमार सिंह मोहनपुर (गया) से मांझी (सारण्‍), कुणाल कुमार भोजपुर से आंदर (सिवान), धनंजय कुमार रुन्‍नी सैदपुर (सीतामढ़ी) से मैरवा (सिवान), सुनील कुमार हरसिद्धि‍ (पू चंपारण्‍) से रुन्‍नीसैदपुर (सीतामढ़ी), सत्‍येंद्र कुमार यादव रहिका (मधुबनी) से सोनरबसा (सीतामढ़ी), अनीत कुमार वायसी (पू‍र्णिया) से चोरौत (सीतामढ़ी), राजकुमार चौधरी सिंहेश्‍वरस्‍थान (मधेपुरा) से किशनपुर (सुपौल), आमप्रकाश सोनबरसा (सीतामढ़ी) से राघोपुर (सुपौल), जयोति गामी को सुपौल का बीडीओ बनाया गया है। 

यह भी पढ़ें: इनके भी क्या कहने..आईने में अपनी तस्वीर तलाश रही हैं, मुजफ्फरपुर की मैडम के हर काम के चर्चे ही चर्चे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.