Move to Jagran APP

समझौते व सहमति से नहीं, संसद के कानून से बनेगा राममंदिर : तोगड़िया

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि अयोध्या में राम मंदिर न समझौते से बनेगा, न आपसी सहमति से। यह संसद के कानून से ही अस्तित्व में आएगा।

By Pramod PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 04:28 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 08:25 PM (IST)
समझौते व सहमति से नहीं, संसद के कानून से बनेगा राममंदिर : तोगड़िया

पटना [राज्य ब्यूरो ]। विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडिया ने कहा है कि राम मंदिर न कोर्ट के फैसले से बनेगा और न ही आपसी सहमति के आधार पर। यह तो संसद के कानून से बनेगा। यह बात तोगड़िया ने शनिवार को यहां विहिप के केंद्रीय प्रबंध समिति बैठक में कही।

loksabha election banner

संवाददाताओं से बात चीत करते हुए तोगड़िया ने कहा कि संसद ही कानून बनाकर राम मंदिर के निर्माण का रास्ता प्रशस्त करेगी। कहा कि मोदी सरकार को अभी दो साल हुए हैं। उन्हें उम्मीद है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में ही संसद राममंदिर के संबंध में कानून पारित कर देगी।

तोगड़िया ने कहा कि विहिप ने आज की केंद्रीय समिति बैठ क में तीन प्रस्ताव पास किए हैं। इसमें गली-मुहल्लों व शहरों व गांवों के खास इलाके से हिंदुओं का पलायन रोकने के लिए उचित कदम उठाने पर चर्चा हुई है। एेसी घटनाएं सीधे-सीधे मानवाधिकार का उल्लंघन हैं।

पढ़ेंः गृहमंत्रालय ने दी मंजूरी, कमर दर्द के इलाज के लिए दिल्ली जाएंगे शहाबुद्दीन

दूसरे प्रस्ताव के बारे में बताया कि मंदिरों में अनुसूचित जाति जनजाति के लोगों को प्रवेश नहीं मिलना दुखद स्थिति है। विहिप इसके पक्ष में है कि मंदिरों तक सबकी पहुंच होनी चाहिए। परिषद इसके लिए अभियान चला रही है। सहभोज के आयोजन होंगे।

कहा कि किसान अन्नदाता हैं। उनकी हालत सुधरे बिना देश की हालत नहीं सुधरेगी। इसलिए किसानों पर विशेष ध्यान का प्रस्ताव है। इसके लिए गोवंश संवर्द्धन को लेकर भी काम होगा। प्रेस वार्ता के समय विहिप के राघव रेड्डी और सुरेंद्र जैन भी मौजूद रहे।

पढ़ेंः कृषिमंत्री राधामोहन ने पूछा-यह कैसा कानून का राज है नीतीश जी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.