Move to Jagran APP

बिहार में बाढ़: NDRF ने 102 गर्भवती महिलाओं को बचाया, तीन का करवाया प्रसव

बिहार में बाढ़ के दौरान एनडीआरएफ के जवान देवदूत बनकर सामने आये। अापदा की इस घड़ी में उन्‍होंने 102 गर्भवती महिलाओं को ससमय अस्‍पताल पहुंचाया। नाव पर तीन बच्‍चों का जन्‍म भी हुआ।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Fri, 08 Sep 2017 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 09 Sep 2017 09:18 AM (IST)
बिहार में बाढ़: NDRF ने 102 गर्भवती महिलाओं को बचाया, तीन का करवाया प्रसव

पटना [जेएनएन]। बिहार में बाढ़ के दौरान एनडीआरएफ के जवान देवदूत बनकर आये। आपदा की इस घड़ी में न सिर्फ लोगों की जान बचायी, बल्कि हर संभव सहायता की। हजारों लोगों को सुरक्षित बचाने के साथ ही 102 गर्भवती महिलाओं को बचाया। रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन के दौरान तीन महिलाओं ने एनडीआरएफ की बोट पर ही बच्‍चे को जन्‍म दिया।

loksabha election banner

पटना जिले के बिहटा में स्थित एनडीअारएफ के नौवीं बटालियन ने एक बयान जारी कर कहा कि एनडीआरएफ के बचाव दल ने नाव पर ही तीन महिलाओं को प्रसव कराने में मदद की।

एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्‍हा ने कहा कि पहले बच्‍चे का जन्‍म 16 अगस्‍त को मधुबनी में, दूसरे का 18 अगस्‍त को गोपालगंज में और तीसरे का 23 अगस्‍त को मोतिहारी में नाव पर जन्‍म हुआ।

कमांडेंट ने कहा कि 12 अगस्‍त से बाढ़ के शुरूआत से ही एनडीआरएफ की 28 टीम ने करीब 48,486 लोग एवं 292 मवेशियों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया। एनडीआरएफ की मेडिकल टीम ने नदी एंबुलेंस के माध्‍यम से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की सहायता की। लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाने के साथ-साथ हर संभव सहायता की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.