Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव 2019: NDA के उम्मीदवारों की कल होगी औपचारिक घोषणा

लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए अपने उम्मीदवारों के नामो की घोषणा कल यानि शनिवार को कर सकता है। सीटों का बंटवारा और संभावित उम्मीदवारों की सूची ने पहले ही जारी कर दी गई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 22 Mar 2019 04:15 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2019 06:45 PM (IST)
लोकसभा चुनाव 2019: NDA के उम्मीदवारों की कल होगी औपचारिक घोषणा
लोकसभा चुनाव 2019: NDA के उम्मीदवारों की कल होगी औपचारिक घोषणा

पटना, जेएनएन। एनडीए में सीटों का फैसला बहुत पहले ही हो गया था, अब बस तीनों घटक दलों के उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा बाकी है। इसे लेकर लोजपा नेता पशुपति सिंह पारस ने कहा है कि एनडीए में कल, यानि शनिवार को उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि संभावित उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी गई है। 

loksabha election banner

जदयू की बिहार इकाई के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने भी पहले ही कहा था कि एनडीए के उम्मीदवारों की घोषणा 24 मार्च के पहले कर दी जायेगी। वशिष्ठ सिंह ने कहा है कि अब नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है और आगामी 24 मार्च से पहले निश्चित रूप से हम लोग उम्मीदवारों की घोषणा कर देंगे।

भाजपा, जदयू और लोजपा द्वारा बिहार में 22 मार्च को उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की चर्चा के बारे में पूछे जाने पर वशिष्ठ ने कहा कि 22 तारीख की बात नहीं थी। हमने होली के बाद कहा था, जिसका लोगों ने गलत आकलन कर लिया।

राजग के तीनों घटक भाजपा, जदयू और लोजपा ने बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों में से कौन घटक दल कहां से अपने उम्मीदवार उतारेंगे? इसकी घोषणा 17 मार्च को ही कर दी थी।

बिहार भाजपा प्रमुख नित्यानंद राय, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह और लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने जदयू कार्यालय में आयोजित एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की थी।राजग के इन तीन दलों के बीच पहले ही एक समझौता हो चुका है, जिसके अनुसार भाजपा-जदयू 17-17 सीटों और लोजपा छह सीट पर चुनाव लड़ेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.