Move to Jagran APP

Bihar: चिराग के खिलाफ गुस्से में NDA नेता, त्‍यागी व मंगल पांडेय बरसे तो तेजस्वी ने ली चुटकी

चिराग ने जिस तरह से नीतीश सरकार की तीखी आलोचना शुरू की है उसने एनडीए में लोजपा के प्रति तल्खी बढ़ा दी है। नेताओं में गुस्‍सा दिखने लगा है जबकि कांग्रेस व तेजस्‍वी ने चुटकी ली है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sun, 15 Mar 2020 07:58 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 12:57 AM (IST)
Bihar: चिराग के खिलाफ गुस्से में NDA नेता, त्‍यागी व मंगल पांडेय बरसे तो तेजस्वी ने ली चुटकी
Bihar: चिराग के खिलाफ गुस्से में NDA नेता, त्‍यागी व मंगल पांडेय बरसे तो तेजस्वी ने ली चुटकी

पटना, राज्य ब्यूरो। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने फीडबैक को आधार बनाकर जिस तरह से नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार की तीखी आलोचना शुरू की है, उसने एनडीए में लोजपा के प्रति तल्खी बढ़ा दी है। एनडीए के नेता खुलकर बहुत कुछ नहीं बोल रहे, पर गुस्सा झलक रहा। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव व्यंग्य किया है कि जब सरकार कोई काम ही नहीं कर रही तो फिर एनडीए छोड़ क्यों नहीं देते?

loksabha election banner

बड़े-बड़े उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं : मंगल

चिराग पासवान ने शनिवार को लोजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह कहा था कि अपनी बिहार फस्र्ट यात्रा के दौरान उन्हें यह फीडबैक मिला कि कई अस्पतालों में ब्लड प्रेशर मापने की मशीन तक नहीं है? डॉक्टर नहीं हैं। अधिसंख्य अस्पतालों में महिला डॉक्टर तो हैं ही नहीं। इस बारे में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ंने कहा कि मैं किसी के वक्तव्य पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता पर सत्य यह है कि बिहार के अस्पतालों में बीपी मशीन की क्या कहें, आधुनिक उपकरण बड़ी संख्या में उपलब्ध हैं। एक अन्य भाजपा नेता ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने तो हाल ही में विधानसभा में यह जानकारी लिखित रूप से उपलब्ध करायी है कि किस तरह से चिकित्सकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही।

काफी काम हुआ है यहां हेल्थ सेक्टर में : केसी त्यागी

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि वक्तव्य तथ्यों पर आधारित होने चाहिए। यह नहीं कि अपनी पहचान के लिए कुछ भी बोला जाए। यह सभी के लिए हैैं। बिहार में हेल्थ सेक्टर में कितना अधिक काम हुआ है यह सभी जानते हैैं। किस तरह 15 साल पहले इंतजाम था और आज क्या है, यह ठीक से समझने के लिए किसी भी व्यक्ति से बात कर समझा जा सकता है। कितनी संख्या में लोग इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में आ रहे, यह सभी को पता है। हो सकता है कि कहीं कोई समस्या दिखी हो पर इसका मतलब यह नहीं कि बिहार में हेल्थ सेक्टर का मामला ही गोल है। डॉक्टरों की कमी पूरे देश की समस्या है।

दिल्ली में क्यों नहीं बनवा रहे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम

एनडीए के एक नेता ने कहा कि बिहार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात कर रहे चिराग आखिर केंद्र की सरकार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम की बात क्यों नहीं करते? वहां तो उनके पिता रामविलास पासवान सरकार में मंत्री भी हैैं।

एनडीए छोड़ क्यों नहीं देते चिराग : तेजस्वी

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के अपनी ही सरकार पर हमले को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें राजग छोडऩे की नसीहत दी है। तेजस्वी ने कहा कि राज्य सरकार में अगर इतनी खामियां हैं तो वह किस मजबूरी में खूंटे से बंधे हैं। साथ छोड़ क्यों नहीं देते हैं? गुड़ खाकर गुलगुले से परहेज न करें। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है कि अच्छी बात है कि विपक्ष के मुद्दों का समर्थन कर बड़े भाई चिराग पासवान सरकार की खामियां गिना रहे हैं। चिराग पासवान पर्दे के दोनों तरफ रहना चाहते हैं। उनके दोहरे रवैये को जनता जान चुकी है। 

अपनी खाल बचाने को दे रहे इस तरह के बयान : प्रेमचंद

कांग्रेस नेता और विधान पार्षद प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि चिराग का बयान आज नहीं तो कल आना ही था। उन्होंने कहा राजनीति की ऐसी परंपरा भी है कि सहयोगी दल के नेता भी अपनी खाल बचाने के लिए ऐसे बयान देते रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.