Move to Jagran APP

तेजस्‍वी पर एनडीए का चौतरफा हमला, JDU के ललन सिंह के वार पर RJD ने किया पलटवार

तेजस्‍वी यादव पर एनडीए की ओर से चौतरफा हमला कर दिया है। जदयू और भाजपा ने बुधवार को उन्‍हें निशाने पर लिया। राजद ने भी करारा पलटवार किया है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 08:14 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 10:41 PM (IST)
तेजस्‍वी पर एनडीए का चौतरफा हमला, JDU के ललन सिंह के वार पर RJD ने किया पलटवार
तेजस्‍वी पर एनडीए का चौतरफा हमला, JDU के ललन सिंह के वार पर RJD ने किया पलटवार

पटना, जेएनएन। बिहार के नेता प्रतिपक्ष व राजद नेता तेजस्‍वी यादव पर एनडीए की ओर से चौतरफा हमला कर दिया है। जदयू और भाजपा ने बुधवार को उन्‍हें निशाने पर लिया। लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता ललन सिंह, जदयू प्रवक्‍ता राजीव रंजन, वरीय भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री अश्‍विनी चौबे आदि ने तेजस्‍वी यादव पर जोरदार हमला किया है। वहीं राजद ने भी ललन सिंह पर करारा पलटवार किया है।   

loksabha election banner

ललन बोले: सिंदुआरी और खिजरसराय का रास्ता क्यों भूल गए तेजस्वी 

लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने तेजस्वी यादव से सवाल किया- क्या आपको खिजरसराय और सिंदुआरी का रास्ता नहीं पता है? उन्होंने कहा कि हत्या किसी की भी हो, यह निन्दनीय है, लेकिन इसके नाम पर राजनीति करना गलत है। साहस हो तो तेजस्वी सिन्दुआरी, खिजरसराय और घोसवरी में हुई हत्या की वारदातों के अभियुक्तों का नाम बताएं।

कितना भी बड़ा अपराधी क्‍याें न हो, नहीं बचेगा

उन्‍होंने गोपालगंज में हुई माले के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या की निन्दा करते हुए कहा कि नीतीश कुमार की सरकार में अपराधी कितना बड़ा क्यों न हो, बच नहीं सकता है। गोपालगंज कांड के अभियुक्तों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई होगी। कानून के मामले में नीतीश कुमार कभी हस्तक्षेप नहीं करते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता को अपराध की घटनाओं पर एक समान दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। गोपालगंज की घटना पर तो बिना समझे-जाने वे शोर मचाते हैं, लेकिन इसी तरह की दूसरी घटनाओं पर कुछ बोलने में उन्हें सांप सूंघ जाता है। 

तेजस्‍वी को विरासत में मिला है गुण

जदयू संसदीय दल के नेता ने कहा कि तेजस्वी यादव का कोई दोष नहीं है। उन्हें विरासत में जो गुण हासिल हुआ है, उसी आधार पर बोलते हैं। इसी गुण से उन्होंने अल्प आयु में और बिना किसी ज्ञात कारोबार के हजारों करोड़ रुपये अर्जित किए। अभी चुनाव का मौसम आ गया है, इसीलिए कुछ दिन बोलेंगे। विधानसभा चुनाव में पराजय के बाद फिर गायब हो जाएंगे। लोकसभा चुनाव में हार के बाद उन्होंने ऐसा ही किया था। कोरोना संकट के समय भी वे राज्य के बाहर थे। 

अश्विनी चौबे समेत अन्‍य नेता भी बरसे 

तेजस्‍वी यादव पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे भी बरसे। वरीय भाजपा नेता अश्विनी चौबे ने कहा कि सत्‍ता पाने के लिए वे बेचैन हैं। येन केन प्रकारेण सत्‍ता हथियाना चाहते हैं, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है। 

राजद ने ललन सिंह पर किया पलटवार

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर जदयू सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए राजद ने कहा है कि अपराध और अपराधियों को जातीय नजरिए से देखने का संस्कार जदयू का है, राजद का नहीं है। राजद विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि ललन सिंह का तेजस्वी पर हमला ये बताने को काफी है कि तेजस्वी के आक्रामक होने से जदयू में बेचैनी है। कौन नेता कितने पानी में हैं, ये तो चुनाव में ही पता चल जाएगा। उधर, राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि अपराधियों की कोई जाति नहीं होती। नेता प्रतिपक्ष ने अपराधियों को सत्ता से संरक्षण मिलने पर सवाल उठाया था। किंतु ललन सिंह ने जिस तरह आपराधिक घटनाओं से संबंधित स्थान का उल्लेख किया है, उससे साफ है कि जदयू आपराधिक घटनाओं को भी जातीय चश्मे से देखता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.