Move to Jagran APP

बिहार में फिर बड़ी नक्‍सली वारदात, BJP नेता के घर को डायनामाइट से उड़ाया

गया जिले में नक्सलियों ने भाजपा नेता के घर को डायनामाइट से उड़ा दिया है साथ ही चुनाव को बायकाट करने का पोस्टर भी चिपकाया है। किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 09:14 AM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 10:11 PM (IST)
बिहार में फिर बड़ी नक्‍सली वारदात, BJP नेता के घर को डायनामाइट से उड़ाया
बिहार में फिर बड़ी नक्‍सली वारदात, BJP नेता के घर को डायनामाइट से उड़ाया

गया [जेएनएन]। बिहार के गया में नक्‍सलियों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता व पूर्व जदयू विधान पार्षद (एमएलसी) अनुज कुमार सिंह के पैतृक आवास को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया है। पूर्व एमएलसी का परिवार लंबे समय से नक्‍सलियों के निशाने पर है। घटनास्‍थल पर नक्‍सलियों ने लोकसभा चुनाव के बहिष्‍कार से संबधित पर्चे भी छोड़े हैं।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक प्रतिबंधित नक्‍सली संगठन भाकपा माओवादी के जत्‍थे ने देर रात भाजपा नेता अनुज कुमार सिंह के चचेरे भाई के घर को डायनामाइट से उड़ा दिया। घटना के पहले नक्सलियों ने भाजपा नेता के भाई को घर से बाहर निकाल दिया था। हमले में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।

अति नक्सल प्रभावित गया जिले के डुमरिया प्रखंड अंतर्गत बादी बिगहा गांव मे बुधवार की रात 12 बजे लगभग एक सौ की संख्या में हथियार से लैस भाकपा माओवादी ने घर मे सो रहे एमलसी के चचेरे भाई अजय सिंह को जगाया और उन्हें अपने कब्जे में लेकर अनुज कुमार सिंह के घर की चाबी ले ली।
अजय कुमार सिंह ने बताया कि नक्‍सलियों ने ने घर का ताला खोलकर उसमें डायनामाइट लगाकर विस्फोट कर घर को उड़ा दिया। आधे घंटे तक अनुज कुमार सिंह के चचेरे भाई अजय कुमार सिंह को भाकपा माओवादी ने अपने कब्जे में रखा। चचरे भाई के सामने ही भाकपा माओवादी ने डायनामाइट लगाया और 15 मिनट के अंदर खूबसूरत मकान मलबा में तब्दील हो गया।

विस्फोट इतना भयानक था कि मकान के दरवाजे और सीमेंट के दीवारों के टुकड़े कई किलोमीटर तक बिखर गए। घर मे रखे कीमती फर्नीचर, सोफा, आलमीरा, पलंग भी विस्‍फोट से टुकड़े-टुकड़े हो गए। मकान विस्फोट करने के बाद भाकपा माओवादियों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, अनुज कुमार सिंह मुर्दाबाद और एमसीसी जिन्दाबाद का नारा लगाया।

घटनास्थल से पुलिस ने पोस्टर और पर्चे के साथ बैनर भी बरामद किये हैं, जिनमें लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने की बात लिखी है। पोस्टर में बालू और दारू बेचवाने के लिए डुमरिया थाना इंस्पेक्टर को दोषी ठहराया है। बालू और दारू माफिया से पुलिस की मिलीभगत होने के कारण गरीब तीन हजार रुपये बालू खरीद रहा है।

नक्सल अभियान एसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा कायरपूर्ण कार्य है। लोकसभा का चुनाव निष्पक्ष और शान्तिपूर्ण वातवरण में सम्पन्न होगा। भाकपा माओवादी के फरमानों का असर लोकसभा चुनाव पर नही पड़ेगा। भाकपा माओवादीयो के दिन अब नही रहे उनके हर मुकाबले के लिए हम तैयार हैं।

भाकपा माओवादियो कीं धरपकड़ हेतु अभियान तेज कर दिया गया है। पुलिस घटनास्थल पर कैम्प कर रही है। घटना के बाद से गांव मे दशहत व्याप्त है। अनुज कुमार सिंह के मकान के सामने ही बिधान सभा चुनाव 2011के बाद उदय नारायण चौधरी के करीबी रहे जनार्दन राय का मकान भी है, जिसे तीन मार्च 2011को भाकपा माओवादी ने डाइनामाइट लगाकर उड़ा दिया था और दरबाजे पर लगी मार्शल गाड़ी को अपने साथ ले गए थे और रास्ते मे वाहन को आग के हवाले कर दिया था।

नक्सलियों ने वारदात को अंजाम देने के बाद वहां छोड़े अपने पर्चे में जनप्रतिनिधियों पर जनता के मुद्दों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का भी आह्वान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.