Move to Jagran APP

नक्सल क्षेत्र में नमो की रैली, दक्षिण बिहार में हाई अलर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नमो) की 9 अगस्त को गया में प्रस्तावित परिवर्तन रैली के मद्देनजर दक्षिण बिहार में हाई अलर्ट जारी किया गया है। गया और आसपास के इलाकों में दस हजार से अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है।

By Pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2015 11:51 AM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2015 06:57 PM (IST)

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (नमो) की 9 अगस्त को गया में प्रस्तावित परिवर्तन रैली के मद्देनजर दक्षिण बिहार में हाई अलर्ट जारी किया गया है। गया और आसपास के इलाकों में दस हजार से अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है।

loksabha election banner

देखें तस्वीरें- ...तो इसलिए गिरिराज ने पीएम सभास्थल को कहा 'मौत का कुंआ'

गया सहित आसपास के जिलों की किलेबंदी को अंतिम रूप दे दिया गया है। डीजीपी पीके ठाकुर रैली की सुरक्षा-व्यवस्था की मॉनीटङ्क्षरग कर रहे हैं। खुफिया विभाग के अधिकारी भी जिले में डेरा डाले हुए हैं।

डीजीपी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी (स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप) के अधिकारियों के साथ मंगलवार को सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया। गया में प्रधानमंत्री का सुरक्षा चक्र छह स्तरीय होगा और उनके 60 मीटर के दायरे में किसी को फटकने तक नहीं दिया जाएगा।

राज्य पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर गया और उसके आसपास के नक्सल प्रभावित जिलों में दस हजार से भी अधिक केंद्रीय सुरक्षा बल तथा जिला पुलिस बलों की तैनाती की गई है।

साथ ही पटना समेत पूरे दक्षिण बिहार को हाई अलर्ट पर रखा गया है। गया और उसके आसपास के सभी रेलवे स्टेशनों को भी हाई अलर्ट कर दिया गया है। गया और उसके आसपास के सभी शहरों के होटलों, धर्मशालाओं, गेस्ट हाउसों की निगरानी की जा रही है। इन होटलों व धर्मशालाओं की सघन तलाशी का काम भी शुरू कर दिया गया है।

गया और उसके आसपास के सभी नक्सल प्रभावित जिलों में केंद्रीय सुरक्षा बलों की सघन गश्ती भी शुरू कर दी गई है। नक्सल प्रभावित इलाकों में 'डिमाइनिंग ऑपरेशनÓ (बारूदी सुरंगों का पता लगाकर उसे डिफ्यूज करने की कार्रवाई) शुरू कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.