Move to Jagran APP

पटना में 'पोस्टर वॉर' छात्र JDU नेता कन्हैया की गोली मारकर हत्या, दो हुए गिरफ्तार

होली की शाम जदयू के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके साथ उनके दोस्त को भी गोली मारी गई है जिसका इलाज चल रहा है। इस मामले में दो गिरफ्तार किए गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 09:17 AM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 10:35 PM (IST)
पटना में 'पोस्टर वॉर' छात्र JDU नेता कन्हैया की गोली मारकर हत्या, दो हुए गिरफ्तार

पटना, जेएनएन। पटना में होली को लेकर बिहार में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। होली के दिन यानि मंगलवार की शाम को पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में छात्र जदयू के नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके एक दोस्त को भी गोली मारी गई, जिसे घायल अवस्‍था में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है, लेकिन मुख्य आरोपी कुश अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। 

loksabha election banner

घटना के बाद तफ्तीश में जुटे डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर ने कहा कि छात्र जदयू नेता का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जांच हो रही है और जल्द ही दोषी गिरफ्तार किए जाएंगे।  

कन्हैया की हत्या के बाद आरोपी कुश फरार, तलाश रही पुलिस 

जानकारी के मुताबिक,ओ घटना का कारण होली के लिए जारी किए गए पोस्टर पर आरोपी का नाम नहीं होना बताया जा रहा है। सरेशाम हुई हत्या की इस घटना के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। घटना के बाद से ही आरोपी कुश फरार है। पुलिस कुश की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार की रात से ही छापेमारी कर रही है। पुलिस ने अबतक दो छात्रों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

पोस्टर को लेकर हुआ था विवाद

बताया जा रहा है कि होली मिलन समारोह के एक कार्यक्रम में छपे पोस्टर पर कुश नामकयुवक का नाम नहीं था, जबकि उसी पोस्टर में कन्हैया कौशिक का नाम था। बस इसी बात को लेकर कुश की कन्हैया से नाराजगी थी। उसकी नजर में कन्हैया ने ही पोस्टर से उसका नाम हटवाया था।

बस इसी बात को लेकर मंगलवार को कन्हैया और कुश में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद दोस्तों की सलाह पर श्रीकृष्णापुरी थाने में कन्हैया ने कुश के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। जब कुश को इस बात का पता चला तो इसी गुस्से में उसने हत्या की साजिश रची। उसने कन्हैया से समझौता करने के लिए उसे पटेल नगर बुलाया। जब कन्हैया अपने दोस्त चंदन के साथ वहां पहुंचा तो दोनों को गोली मार दी। 

घटना के बाद छात्र हैं आक्रोशित 

गोली लगने के बाद स्थानीय लोगों ने कन्हैया को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके साथ ही उसके दोस्त चंदन को भर्ती किया गया, जहां इलाज के बाद वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है। इस घटना के बाद से पटना पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। एसएसपी ने मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है।

अपने नेता की हत्या की घटना के बाद से छात्र बेहद नाराज हैं। हत्या की घटना के बाद मौके पर जदयू एमएलसी रणवीर नन्दन समेत कई नेता पहुंचे। जदयू के एमएलसी ने माना कि कन्हैया पार्टी के एक्टिव मेम्बर थे। उन्होंने गुनहगारों की जल्द गिरफ्तारी कराने की बात कही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.