Move to Jagran APP

आर्यकुमार रोड, भंवर पोखर और वीरचंद पटेल पथ पर बनेगा मल्टीप्लेक्स व कैफेटेरिया

वररचंद पअेल पथ पर अंतरराष्अ्रीय स्तर का कैफेटेरिया बनेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 07:55 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 07:55 PM (IST)
आर्यकुमार रोड, भंवर पोखर और वीरचंद पटेल पथ पर बनेगा मल्टीप्लेक्स व कैफेटेरिया
आर्यकुमार रोड, भंवर पोखर और वीरचंद पटेल पथ पर बनेगा मल्टीप्लेक्स व कैफेटेरिया

पटना। कदमकुआं थाने के आर्यकुमार रोड में और पीरबहोर के भंवर पोखर स्थित निगम की जमीन पर कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स और मल्टीप्लेक्स का निर्माण होगा। साथ ही वीरचंद पटेल पथ पर अंतरराष्ट्रीय स्तर का कैफेटेरिया बनेगा। सशक्त स्थायी समिति की बैठक में इस पर भी निर्णय लिया गया। आर्य कुमार रोड में 77 करोड़ की लागत से 5 हजार 55 वर्ग मीटर में जी प्लस फाइव बिल्डिंग बनेगी। इसमें 205 दुकानें और दो बेसमेंट पार्किंग होंगी।

loksabha election banner

वहीं खेतान मार्केट के सामने भंवर पोखर स्थित निगम की 2603 वर्गमीटर जमीन पर कॉम्प्लेक्स और मल्टीप्लेक्स का निर्माण होगा। यह जी प्लस छह मंजिल का होगा। इसमें 147 दुकानें, दो बेसमेंट पार्किंग होंगी। इसपर लागत साढ़े 37 करोड़ आएगी।

इसी तरह पीआरडीए कैंपस में 7272 वर्गमीटर जमीन पर कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स बनेगा। यह जी प्लस छह होगा। लागत 114 करोड़ होगी। इसमें दो बेसमेंट पार्किंग और एक मल्टीप्लेक्स होगा। तीनों परियोजनाएं 18 महीनों में बनकर तैयार होंगी और बुकिंग ऑनलाइन लॉटरी के द्वारा की जाएगी।

जबकि वीरचंद पटेल पथ पर सभी सुविधाओं से सुसज्जित अंतरराष्ट्रीय स्तर का कैफेटेरिया बनेगा। यह 2200 वर्गफीट में फैला होगा। जी प्लस वन निर्माण होगा। इसपर 85.66 करोड़ रुपये खर्च होंगे। परियोजना छह महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। साथ ही आयकर गोलंबर के पास निगम की जमीन पर 85 लाख की लागत से 1800 वर्गफीट जमीन पर अलग से अंतरराष्ट्रीय स्तर का कैफेटेरिया बनेगा।

----------

: बहादुरपुर में बनेगा वाई-फाई और लाइब्रेरी से लैस हॉस्टल :

जासं, पटना : बहादुरपुर स्थित निगम की 1.21 एकड़ जमीन पर एक बहुत बड़ा सुव्यवस्थित हॉस्टल का निर्माण किया जाएगा। इसमें 320 लोगों के रहने की व्यवस्था होगी। इसपर 39 करोड़ रुपये खर्च होंगे। यह दो सालों में बनकर तैयार हो जाएगा। पूरी तरह से वाई-फाई से लैस होगा। यही नहीं इसमें लाइब्रेरी, खेलकूद जोन, पार्क, पार्किंग और मेस भी होगा। इसमें कोचिंग या कालेज में पढ़ाई करने वाले छात्र व छात्राओं को किराये पर कमरा मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.