पटना, राजेश ठाकुर। पूरा विश्व मदर्स डे मना रहा है। इसकी धमक बिहार की राजनीति में भी दिख रही है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व राजद नेत्री राबड़ी देवी को उनकी बेटियों ने मदर्स डे पर अनोखे अंदाज में याद किया। एक बेटी ने यूपी तो एक बेटी ने हरियाणा और एक ने विदेश की धरती से मां राबड़ी को पूरी तन्मयता से याद कर बचपन की दुर्लभ तस्वीरें शेयर कीं। राजद सुप्रीमो लालू की बेटियों रोहिणी आचार्या, रागिनी व राजलक्ष्मी ने सोशल मीडिया पर भले ही कम शब्दों में अपनी भावना को रखा हो, लेकिन दुर्लभ तस्वीरों से उनके मन की मिठास को महसूस किया जा सकता है। सोशल मीडिया पर दुर्लभ तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। मां को याद छोटे बेटे तेजस्वी ने भी किया। उन्होंने मां के टीका लगाते हुए एक तस्वीर साझा की।

दूर रह कर बात ना करूं तो बेचैन हो जाती है...

लालू-राबड़ी की बिटिया रोहिणी आचार्या विदेश में रहती हैं। उन्होंने अपने फेसबुक एकांउट पर मां राबड़ी के साथ की अपने बचपन की दुर्लभ तस्वीरों को पोस्ट किया है। उन्होंने मां के लिए दो पंक्ति भी लिखी हैं। उन्होंने लिखा- 'दूर रह कर बात ना करूं तो बेचैन हो जाती है, वो मां है दुआ के सिवा उसे बात कब आती है...' तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही हैं। काफी समर्थकों ने उन्हें बधाई भी दी है।

रागिनी ने ट्विटर एकाउंट से किया याद

​राबड़ी को उनकी बेटी रागिनी ने भी याद किया है और मदर्स डे पर पुरानी तस्वीरें पोस्ट की हैं। अपने संबोधन के साथ उन्होंने कई फोटो को टैग किया है, लेकिन एक फोटो रागिनी का काफी पुराना है। उसमें राबड़ी देवी अपनी बिटिया को दुलार कर रही हैं।

छोटी बिटिया राजलक्ष्मी ने बनाया फोटो का स्लाइड

लालू की छोटी बिटिया यूपी में रहती हैं। उनकी शादी उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के परिवार में हुई है। उनके पति भी राजनीति में एक्टिव हैं। मायके और ससुराल का राजनीति से जुड़ाव होने के कारण राजलक्ष्मी भी ट्विटर एकाउंट पर काफी एक्टिव रहती हैं। राजलक्ष्मी ने भी मदर्स डे पर मां को अपने अनोखे अंदाज में याद किया है। उन्होंने पुरानी दुर्लभ तस्वीरों को वीडियो फॉर्मेट बनाकर ट्वीट किया है। लिखा है- All my LOVE to you ‘MAA’ my universe...।

 

तेजस्वी ने लिखा 'मां से सब है'....

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मदर्स डे पर मां राबड़ी देवी को याद किया। उन्होंने इस दिन को खास बनाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। मां के द्वारा माथे पर टिका लगाते हुए उन्होंने फोटो अपलोड की। तस्वीर में लिखा था 'मां से सब है'।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस