पटना [जागरण टीम]। बिहार में मंगलवार को फिर वारदतों की सुबह हुई। जगह-जगह लूट, गोलीबारी व हत्‍या की घटनाएं हुईं। देर रात से सुबह तक की बड़ी घटनाओं पर डालते हैं एक नजर।
मुजफ्फरपुर में 4.35 लाख की लूट
बिहार के मुजफ्फरपुर में मंगलवार की सुबह एक पेट्रोल पंप से 4.35 लाख की लूट हो गई। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के अनुसार चार लुटेरे दो बाइक पर आए, घटना स्‍थल की रेकी की, फिर आराम से वारदात को अंजाम देकर चलते बने।
सिवान में दवा व्यवसायी को मारी गोली
सिवान नगर थाना क्षेत्र के चुआठ गली में सोमवार की देर रात बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने एक दवा व्यवसाई को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल की पहचान नगर थाना क्षेत्र के गल्लापट्टी निवासी अनिल गोरिया के रूप में की गई है। घटना के विरोध में मंगलवार को सिवान में बाजार बंद रहा।
बताया जाता है कि अनिल गोरिया चुआठ गली स्थित तिवारी मार्किट में चंद्र ज्योति सर्जिकल में बैठे थे। तभी हथियारबंद पांच अपराधी दुकान में लूट की घटना को अंजाम देने पहुंचे। विरोध करने पर अपराधियों ने अनिल को तीन गोलियां मारकर घायल कर दिया और फरार हो गए। आसपास के लोगों ने अपराधियों का पीछा भी किया लेकिन वे फरार हो गए। घटनाक्रम दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कमरे में कैद हो गई है।
जमुई में बैंक प्रबंधक लापता, अनहोनी की आशंका
जमुई में बिहार क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (झुंडो) के शाखा प्रबंधक राजकुमार पासवान लापता हो गए हैं। सोमवार की शाम वे झाझा रेलवे स्टेशन स्थित बाइक स्टैंड पर बाइक खड़ी कर देवघर जाने के लिए किसी ट्रेन पर सवार हुए थे, लेकिन घर  नहीं पहुंच सके। उनकी बाइक भी झाझा बाइक स्‍टैंड में नहीं है। आशंका है कि उनके साथ कोई अनहोनी हुई है। वे देवघर के राजेन्द्र नगर मोहल्ला में रहते हैं। उनका  घर लखीसराय है, जहां उनकी पत्नी शिक्षिका हैं।
बांका व सारण में हत्‍याएं, पूर्णिया में गोली मारी
बांका के कटोरिया रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार की सुबह एक 30 वर्षीय युवक की लाश मिली। शव की पहचान सहोदर यादव के रूप में हुई है। मृतक मानसकि रूप से विक्षिप्त था। उधर, सारण के सोनपुर थाना अंतर्गत नजरमीरा गांव के समीप झाड़ी में एक अज्ञात महिला का शव मिला।
पूर्णिया के केहाट थाना क्षेत्र के जनता चौक पर आज सुबह आपसी विवाद में अपराधियों ने एक युवक को मार दी।
हाजीपुर के भगवानपुर थाना के गोढ़ीया पुल के निकट से अपराधियो ने पिकअप वैन पर लदे एलईडी बल्ब लूट लिए। देर रात की इस वारदात में अपराधियों ने चालक को मारपीट कर जख्मी कर दिया।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस