पटना, जेएनएन। बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह इन दिनों मुश्किलों से घिरे हैं। हाल में उनके खिलाफ दो बड़े आरोप लगे हैं। कुछ दिनों पहले पैतृक घर से एके 47 की बरामदगी मामले में वे जेल में हैं। इसके पूर्व उनका एक कथित ऑडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वे अपने पूर्व सहयोगी व कुख्‍यात अपराधी भोला सिंह एवं उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की सुपारी देते सुने गए थे। इस मामले में अनंत सिंह को दो दिनों की रिमांड पर लेकर पटना पु‍लिस पूछताछ कर रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो पूछताछ के दौरान विधायक ने कबूल किया है कि वे भोला सिंह उनका आदमी था, लेकिन गद्दार निकला।

अनंत सिंह ने पुलिस को कही ये बातें

सूत्रों के अनुसार, पूछताछ के दौरान अनंत सिंह ने पुलिस काे बताया कि भोला सिंह पहले उनका आदमी था, लेकिन वह गद्दार निकला। इसके बाद उन्होंने उससे संबंध तोड़ लिया। अनंत सिंह ने भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या की साजिश से इनकार किया। उन्‍होंने कहा कि विवेका पहलवान, भोला सिंह और पुलिस, तीनों मिलकर उन्हें फंसा रहे हैं। पुलिस द्वारा यह पूछे जाने पर कि वायरल ऑडियो में उनकी आवाज है, उन्होंने कहा कि इससे छेड़छाड़ की गई है।

'ना' में दिए अधिकांश सवालों के जवाब

सूत्रों की मानें तो अनंत सिंह ने अभी तक पुलिस के अधिकांश सवालों के जवाब 'ना' में दिए हैं। शनिवार की पूछताछ के बाद अब रविवार को अनंत सिंह से एसएसपी गरिमा मलिक सहित अन्‍य वरीय पुलिस अधिकारियों द्वारा पूछताछ करने की संभावना है।

यह है मामला

गौरतलब है कि भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या की साजिश मामले में वायरल ऑडियो को लेकर अनंत सिंह, उनके करीबी लल्लू मुखिया, भाई रणवीर यादव, उदय, विकास सहित अन्य के खिलाफ पटना के पंडारक थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। इस मामले में बीते एक अगस्त को अनंत सिंह की आवाज की जांच फोरेंसिक लैब में हुई थी, जिसमें दो दर्जन शब्द उनकी आवाज से मैच कर गए थे।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस