Move to Jagran APP

Misa Bharti Name History: मीसा भारती का नाम 'मीसा' कैसे पड़ा? जेपी नड्डा बोले- जब Lalu Yadav जेल में थे...

भागलपुर में जेपी नड्डा ने बुधवार को विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मीसा भारती के नाम को लेकर लालू यादव पर निशाना साधा। साथ ही कांग्रेस को भी खूब-खरी खोटी सुनाई। जेपी नड्डा ने कहा कि कभी लालू यादव कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ते थे लेकिन आज उन्हीं के साथ दोस्ती कर ली है। कांग्रेस ने ही लालू को जेल में डाला था।

By Rajat Mourya Edited By: Rajat Mourya Wed, 24 Apr 2024 02:54 PM (IST)
Misa Bharti Name History: मीसा भारती का नाम 'मीसा' कैसे पड़ा? जेपी नड्डा बोले- जब Lalu Yadav जेल में थे...
मीसा भारती का नाम 'मीसा' कैसे पड़ा? जेपी नड्डा बोले- जब Lalu Yadav जेल में थे...

डिजिटल डेस्क, पटना/भागलपुर। JP Nadda On Misa Bharti Name बिहार में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी पारा हाई है। इसी कड़ी में बुधवार को भागलपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मीसा भारती का नाम लेकर पूरे विपक्ष को आड़े हाथों लिया।

जेपी नड्डा (JP Nadda) ने कहा कि किसी वक्त लालू यादव कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ते थे और आज उन्हीं के साथ दोस्ती कर ली है।

कैसे पड़ा मीसा भारती का नाम?

सवालिया अंदाज में जेपी नड्डा ने जनसभा में मौजूद लोगों से पूछा, "क्या आपको पता है उनकी बेटी का नाम मीसा कैसे पड़ा? मीसा नाम इसलिए पड़ा, क्योंकि कांग्रेस ने इनको जेल में डाला हुआ था जयप्रकाश आंदोलन में"।

'इसी एक्ट में लालू जेल गए थे'

जेपी नड्डा ने बताया कि उसी समय मीसा (भारती) पैदा हुईं थी तो उनका नाम 'मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट' के कारण मीसा पड़ गया था। इसी एक्ट में लालू यादव जेल गए थे। कांग्रेस ने ही उनको जेल में डाला था, लेकिन आज कांग्रेस के साथ दोस्ती हो गई है। गांधी मैदान में राहुल गांधी जी के साथ बैठकर गपशप मारे रहे हैं और घर में मटन बनाना सिखा रहे हैं।

जेपी नड्डा ने तंज कसते हुए आगे कहा, "ये दोस्ती, ये हालचाल, ये रवैया... अरे गंगा में बहुत पानी बह गया भाई... कौन-कौन दोस्त हो गए... कैसी-कैसी दोस्ती हो गई। जो लोग भ्रष्टाचारियों के खिलाफ लड़ रहे थे वो खुद भ्रष्टाचारी हो गए। भ्रष्टाचार में पूरी तरह से डूब गए। आखिर इतना बदलाव कैसे आ गया...?"

ये भी पढ़े- JP Nadda Bhagalpur Visit: 'बिहार तकलीफ सह लेगा लेकिन...', भागलपुर में गरजे जेपी नड्डा, लालू यादव को भी खूब सुनाया

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav Kids: 'जिन दिनों लालू जी बच्चा पैदा करने में जुटे थे...', ये क्या बोल गए BJP सांसद