Move to Jagran APP

Corona डर के बीच आइसोलेशन वार्ड में गूंजी किलकारी, Corona warriors ने गाया सोहर, Video

CoronaVirus के डर के बीच बिहार के बक्सर जिले के एक आइसोलेशन सेंटर में प्रवासी महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया तो कोरोना वॉरियर्स ने बच्ची के लिए सोहर गाया। देखें Video

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 02:33 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 08:35 AM (IST)
Corona डर के बीच आइसोलेशन वार्ड में गूंजी किलकारी, Corona warriors  ने गाया सोहर, Video
Corona डर के बीच आइसोलेशन वार्ड में गूंजी किलकारी, Corona warriors ने गाया सोहर, Video

बक्सर, मो.मोईन। कोरोना काल में नई-नई कहानियां सामने आ रही हैं। शनिवार को सुबह बक्सर के चौसा प्रखंड के संसाधन केंद्र में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रखी गई प्रवासी ने बच्ची को जन्म दिया। सुरक्षित प्रसव कराने के बाद चिकित्सक, नर्स और आशा कार्यकर्ताओं ने वार्ड को बैलून से सजाया। जलेबी भी बांटी गई। सोहर गाकर बच्ची के उज्जवल भविष्य की कामना की गई। कंचन देवी ने कोरोना से जंग के बीच पैदा हुई अपनी बच्ची को उम्मीद की किरण बताया और उसका नाम किरण रख दिया। 

loksabha election banner

गुजरात की स्‍टील फैक्‍ट्री में काम करते थे पति  

चौसा के चुन्नी पंचायत की बघेलवा गांव निवासी कंचन देवी पति धर्मेद्र राजभर के साथ गुजरात के राजकोट से लौटी है। पति वहां स्टील फैक्ट्री में काम करते थे। लॉकडाउन में फैक्ट्री बंद हो गई। कंचन गर्भवती थी और अंतिम महीना चल रहा था। जमा पैसे भी खत्म हो रहे थे। श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुरू हुई तो 4 मई को दोनों बक्सर पहुंचे। यहां उन्हें डिहरी मध्य विद्यालय में क्वारंटाइन किया गया। शुक्रवार की रात महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद उसे चौसा में बने आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया।  चिकित्सा प्रभारी डॉ.अरुण कुमार श्रीवास्तव व नर्स रंजू देवी की देखरेख में सुबह कंचन ने बच्ची को जन्म दिया। डॉ.श्रीवास्तव ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं।

सदर अस्पताल ने मना किया तो चौसा में हुई व्यवस्था

चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में गर्भवती कंचन देवी का शुक्रवार को स्वाब सैम्पल भेजा गया है। महिला के संबंध में जिला स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारियों को प्रसव की जानकारी दी गई। प्रसव का समय आया, तो महिला को सदर अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही थी, लेकिन जांच रिपोर्ट नहीं आने के कारण वहां भर्ती लेने से मना कर दिया गया। इसके बाद चौसा के चिकित्सा प्रभारी ने क्षेत्र के आइसोलेशन केंद्र में प्रसव कराने का निर्णय लिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.