जागरण संवाददाता, सिवान : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद रहे मो. शहाबुद्दीन की बड़ी पुत्री हेरा शहाब का निकाह 15 नवंबर को प्रतापपुर स्थित उनके पैतृक आवास पर होगा। शादी की तैयारी शाही अंदाज में हो रही है। आयोजन को लेकर सभी इंतजाम लगभग पूरे कर लिए गए हैं। समारोह में शामिल होने वाले मेहमानों के ठहरने की व्यवस्था शहर के लगभग सभी होटलों में की गई है। बता दें कि 15 नवंबर को जहां हेरा शहाब का निकाह होने वाला है, वहीं दूसरी ओर ओसामा शहाब के वलीमा भी होना है। ओसामा का निकाह 11 अक्टूबर को शहर के तेलहट्टा बाजार स्थित मदरसा में हुआ था। वलीमा और निकाह के आयोजनों में लगभग 50 हजार से अधिक लोगों के जुटने का अनुमान लगाया जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बालीवुड कलाकार शाहरुख खान और संजय दत्त समेत कई हस्तियों को भी आयोजन में शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। 

दिवंगत सांसद के पुत्र ओसामा ने आयोजन में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह, अबु आजमी, बालीवुड के कई अभिनेता मुख्य रूप से शाहरुख खान, संजय दत्त सहित अन्य वीवीआइपी को आमंत्रित किया है। लोगों के भोजन व अन्य कार्यक्रम के लिए लगभग 10 बीघा में पंडाल बनाया गया है।

शादी समारोह के लिए युद्ध स्तर पर चल रही तैयारियां

बता दें कि मोतिहारी के सैयद इफ्तेखार खान के बेटे डा. शदमान अपनी बारात को लेकर शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर पहुंचेंगे। शहाबुद्दीन के भांजे मो. नदीम ने बताया शादी समारोह के लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। वहीं शादी में शामिल होने वाले अतिथियों के लिए पटना और गोरखपुर एयरपोर्ट पर गाड़ियों की व्यवस्था रहेगी, जिन्हें सीधे प्रतापपुर लाया जा सके। गौरतलब है कि इसी साल एक मई को सिवान से राजद सांसद रहे शहाबुद्दीन का दिल्ली में निधन हो गया था। शहाबुद्दीन 2004 में हुए दोहरे हत्याकांड के मामले में तिहाड़ जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे। 

Edited By: Akshay Pandey