पटना, जेएनएन। बिहार के अरवल और बक्सर में सोमवार को दो बड़ी वारदात हुई। अरवल में एक महीने पहले चोरी गए मोबाइल को ले एक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं बक्सर में कूड़ा फेंकने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। मारपीट में एक वृद्ध की जान चली गई।

अरवलः 18 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी

मोबाइल चोरी का आरोप लगाकर युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। यह वारदात पैनाठी मुसहरी में रविवार की रात हुई। मृतक की पहचान पैनाठी निवासी कुम्हर मांझी के रूप में की गई है। जानकारी मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस रात में मौके पर पहुंच गई। इस संबंध में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गांव में बना तनाव का माहौल

कुम्हर मांझी की पत्नी मालती देवी के बयान के आधार पर 18 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। घटना को लेकर गांव में तनाव का वातावरण है। थानाध्यक्ष दिनेश बहादुर सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी के अनुसार एक माह पहले युगेश्वर मांझी का मोबाइल चोरी हो गया था। इस बात को लेकर कुम्हर मांझी के साथ विवाद चल रहा था। युगेश्वर का आरोप था कि कुम्हर ने ही मोबाइल की चोरी की है। इतना ही नहीं, वह उसका इस्तेमाल भी कर रहा है। 21 मई को भी इस बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। उस समय ग्रामीणों ने समझाकर शांत करा दिया था।

हथियार के साथ आए डेढ़ दर्जन लोग

मृतक की पत्नी का कहना है कि रविवार की रात डेढ़ दर्जन लोग हथियार के साथ उसके घर पर आ धमके। उस समय कुम्हर भी घर पर ही था। वे उसके साथ मारपीट करने लगे। वह भागने लगा और खलिहान में पहुंच गया। वहीं उन लोगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।

बक्सरः कूड़ा फेंकने के विवाद में वृद्ध की हत्या

सोमवार को रामदास राय के डेरा ओपी अंतर्गत बेनीलाल के डेरा गांव में दो पक्षों के बीच हुई मारपीट की घटना में देवराज यादव (80) की मौत हो गई। ओपी प्रभारी विष्णु देव कुमार ने बताया कि कूड़ा फेंकने को लेकर देवराज यादव एवं धनजी यादव के परिवार की महिलाओं के बीच सुबह में गाली-गलौज हुई थी। इसे लेकर दोनों पक्ष दोपहर बाद आमने-सामने आ गए और जमकर लाठियां चलीं। इसी क्रम में देवराज यादव बुरी तरह जख्मी हो गए और इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष जुनैद आलम ने बताया कि पुलिस घटनास्थल पर कैंप किए कर रही है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। घटना में को लेकर दोनों पक्षों के बीच गहरा तनाव व्याप्त है।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस