Move to Jagran APP

दोस्त को लहूलुहान Photo भेज कहा, हो गया है मेरा अपहरण- पिता से मांग ली दस लाख फिरौती Patna News

पटना के एक युवक ने खुद के अपहरण की साजिश रचकर पिता से दस लाख रुपये की फिरौती मांगी ली लेकिन अपने मोबाइल से एसएमएस करना उसे महंगा पड़ गया। जानें क्या हुआ।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 07:58 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 07:58 AM (IST)
दोस्त को लहूलुहान Photo भेज कहा, हो गया है मेरा अपहरण- पिता से मांग ली दस लाख फिरौती Patna News
दोस्त को लहूलुहान Photo भेज कहा, हो गया है मेरा अपहरण- पिता से मांग ली दस लाख फिरौती Patna News

पटना, जेएनएन। पटना पुलिस जो बार-बार कह रही थी वही बात बाद में सच निकली। गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के रघुनाथ टोला से लापता युवक विकास कुमार ने खुद के अपहरण की साजिश रची थी। इसके लिए उसने अपने दोस्त सौरव को एसएमएस भेजकर परिजनों से दस लाख की फिरौती की मांग भी थी। गर्दनीबाग थाना पुलिस ने उसे कोलकाता में हावड़ा होटल से बरामद किया है। बाद में उसे पटना लाया गया। सिटी एसपी विनय तिवारी ने बताया कि विकास के खिलाफ अब कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

शेविंग कराने निकला था घर से

एक सितंबर को विकास ने अपनी पत्नी पिंकी कुमारी को बताया कि वह शेविंग कराने जा रहा है। लेकिन, देर शाम तक वह घर नहीं लौटा। खोजबीन के बाद पिंकी ने गर्दनीबाग थाना पहुंच पति के गुम होने का मामला दर्ज कराया। केस दर्ज होने के दूसरे दिन विकास के मित्र सौरव के मोबाइल पर विकास की घायल अवस्था की तस्वीर मिली। साथ में मैसेज आया कि उसका अपहरण कर लिया गया है। दस लाख रुपये दो वरना उसकी हत्या कर दी जाएगी। मैसेज के साथ एक बैंक अकाउंट नंबर भी दिया गया था।

अपने ही मोबाइल से कर दिया एसएमएस

सौरव ने इस बात की जानकारी विकास के घर वालों को दी। फिर परिजन थाने पर पहुंच गए। अपहरण की सूचना पर पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया। पुलिस ने जांच शुरू की। पता चला कि जिस मोबाइल नंबर से फिरौती की रकम मांगी गई और बैंक अकाउंट नंबर दोनों विकास के ही थे। पुलिस को संदेह हुआ। मोबाइल नंबर की जांच की गई तो लोकेशन कोलकाता का मिला। बैंक एकाउंट खंगाला गया तो पता चला कि उससे लगातार थोड़ी थोड़ी रकम भी कोलकाता से ही निकाली जा रही है। पुलिस की एक टीम मंगलवार दोपहर में ही कोलकाता पहुंच गई। वहां हावड़ा होटल में छापेमारी की। जहां से विकास सकुशल बरामद हुआ। होटलकर्मियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि यह दो दिन से यहीं ठहरे थे और उनके साथ कोई नहीं आया था।

पिता के पैसों पर थी नजर

विकास ने पुलिस को बताया कि कुछ माह पूर्व पिता ने जमीन बेची थी। वह खुद बेतौरा गांव में साइबर कैफे चलाता था। लेकिन, इस बीच ढाई लाख रुपये का कर्ज उसके ऊपर हो गया। उसने बताया कि वह घर से निकलकर कोलकाता पहुंचा। वहां से उसने अपने मोबाइल से अपने दोस्त को खुद के अपहरण होने का मैसेज भेजा। ताकि बात उसके घर तक पहुंचे।

परिजनों को यकीन दिलाने के लिए उसने गूगल से किसी घायल युवक की तस्वीर अपलोड की, फिर उस फोटो में चेहरा एडिट कर खुद का बना लिया और उसे अपने दोस्त के मोबाइल पर भेज दिया। उसे पता था कि पिता ने हाल ही में जमीन बेची है, जिससे उनके पास लाखों रुपये थे। उसी के मुताबिक उसने दस लाख रुपये की डिमांड की थी और खुद का एकाउंट नंबर भी दिया। जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेजा ताकि डर से घर वाले थाने में सूचना न दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.