Move to Jagran APP

एक दूसरे का हाथ पकड़ कर बना दी तीन किलोमीटर की चेन, कहा सब चुनें, सही चुनें

पटना में अधिक से अधिक वोट पड़ें इसके लिए हर कोई अपने स्थर से कोशिश कर रहा है। मंगलवार को खुसरुपुर में मतदान के लिए नागरिकों ने ह्यूमन चेक बनाई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 01:34 PM (IST)
एक दूसरे का हाथ पकड़ कर बना दी तीन किलोमीटर की चेन, कहा सब चुनें, सही चुनें
एक दूसरे का हाथ पकड़ कर बना दी तीन किलोमीटर की चेन, कहा सब चुनें, सही चुनें

पटना, जेएनएन। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मतदाता जागरुकता अभियान के तहत मंगलवार को खुसरुपुर में तीन किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाकर आमलोगों को मतदान करने को प्रेरित किया गया। प्रखंड कार्यालय से लेकर बैकठपुर मंदिर चौराहे तक मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया।

loksabha election banner

कार्यक्रम में प्रखंड के सभी शिक्षक, आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका, जीविका की दीदी, प्रखंड सह अंचल के सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया। मौके पर बीडीओ पंकज कुमार दीक्षित, बीईओ राकेश प्रसाद सिन्हा, सीडीपीओ गीता पांडेय, कृषि पदाधिकारी अमरेंद्र, अनिरुद्ध कुमार, शिव कुमार लाल सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

मतदाता जागरुकता को चलाया अभियान

दानापुर। मतदाता जागरुकता को लेकर नगर में विभिन्न संगठनों द्वारा अभियान चलाये जा रहे हैं। मंगलवार को इसी कड़ी में धनेश्वरी देवनंदन कन्या इंटर स्कूल की छात्रओ ने नगर में साइकिल रैली निकाली। वहीं जीविका के सदस्य व कार्यकर्ता ने जमसौत में मतदाता जागरूकता अभियान चला कर लोगो को मतदान करने एवं अन्य लोगो को भी मतदान के लिए जागरूक करने का संकल्प दिलवाया। जिसमें काफी संख्या में महिलाएं शामिल हुई। जीविका के सदस्यों ने लोगों को उनके मत के महत्व के बारे में बताया।

कलश हस्ताक्षर के जरिये किया जागरूक

मसौढ़ी। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर धनरुआ प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के कार्यालय परिसर में मंगलवार को मतदान संकल्प कलश कार्यक्रम सह हस्ताक्षर संकल्प अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रखंड व अंचल कार्यालय में अपना काम करवाने के लिए पहुंचे ग्रामीण कस्बों के मतदाताओं को आगामी 19 मई को होने वाले मतदान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प दिलाया गया। साथ ही उनसे शपथ के रूप में हस्ताक्षर करवाया गया। इस मौके पर ग्रामीणों ने मतदान करने की हामी भरते हुए एक पर्ची पर अपना हस्ताक्षर कर कलश में डाला। इस अवसर पर सीडीपीओ ज्योति ने उपस्थित लोगों को मतदान की महत्ता बताई। मौके पर पर्यवेक्षिका संयुक्ता प्रसाद, अखिलेश कुमार, सेविका राधिका देवी, उर्मिला देवी आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.