Move to Jagran APP

Video: बिहार में हुआ चमत्कार, फर्श पर दिखे भगवान शंकर, उमड़ी भक्तों की भीड़ तो पहुंची पुलिस

बिहार के बक्सर जिले में एक घर में अचानक फर्श पर भगवान शिव की प्रतिमा दिखाई देने लगी जिसके बाद ये खबर लोगों तक पहुंची और काफी संख्या में भक्त पूजा-अर्चना करने पहुंच गए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 11:58 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 02:26 PM (IST)
Video: बिहार में हुआ चमत्कार, फर्श पर दिखे भगवान शंकर, उमड़ी भक्तों की भीड़ तो पहुंची पुलिस
Video: बिहार में हुआ चमत्कार, फर्श पर दिखे भगवान शंकर, उमड़ी भक्तों की भीड़ तो पहुंची पुलिस

बक्सर, जेएनएन। नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोहनीपट्टी में मंगलवार की शाम उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब मोहल्ले के एक घर में भगवान शंकर की आकृति उभरने की बात सामने आई। बताया जा रहा है कि घर के फर्श पर अचानक भगवान शंकर की आकृति उभर गई है। कुछ ही देर में यह बात जंगल की आग की तरह मोहल्ले में फैल गई और स्थानीय निवासी बूटा साह के घर पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई।

loksabha election banner

इस बीच सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे लोग भगवान शिव के जयकारे लगाने लगे।  कई महिलाओं ने बकायदा पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी। बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को देखकर किसी ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष रंजीत कुमार सदल-बल मौके पर पहुंच पहले भीड़ को हटाया और आकृति की खुद जांच करने के बाद एहतियातन उस कमरे को तत्काल बंद करा दिया, जिसमें भगवान शिव की आकृति उभरने की बात कही जा रही थी।

स्थानीय लोगों की मानें तो कमरे के फर्श पर दिखाई दे रही आकृति स्पष्ट रूप से भगवान शिव का स्वरूप लग रही है। जिसमें चेहरा, आंखें, नाक, मुंह, जटा सबकुछ स्पष्ट नजर आ रहा है। आकृति के सच्चाई की परख के लिए कुछ लोगों ने तस्वीर को खुरचने का भी प्रयास किया, पर आकृति पर इसका कोई असर नहीं पड़ा।

गृहस्वामी बूटा साह ने बताया कि उनकी पत्नी को तीन दिनों से चेचक निकला है, और तभी से वो बार-बार घर में भगवान के आने की बात कह रही थी। इसी बीच मंगलवार को अपराह्न अचानक कमरे से गुजरने के दौरान फर्श पर एक आकृति की झलक मिली। गौर से देखने पर आकृति स्पष्ट रूप से भगवान शिव की नजर आई। इसके पीछे क्या सच्चाई है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

थानाध्यक्ष ने कहा कि इसे ज्यादा तूल न दें। बताते चलें कि, कोरोना संक्रमण काल में एक तरफ जहां पूरा विश्व महामारी की चपेट में है। वहीं, दूसरी तरफ बक्सर समेत देश के विभिन्न भागों में अंधविश्वास की कई कहानियां भी गढ़ी जा रही हैं।  

कुछ दिनों से कोरोना वायरस को देवी का स्वरूप बताकर पूजा-अर्चना की बातें कई जगहों से सुनने को मिल रही है। अब भगवान शिव की आकृति घर के फर्श पर उभर कर सामने आने को अलग ही चमत्कारिक घटना मानी जाने लगी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.