पटना, राज्य ब्यूरो । बिहार में कड़ाके की ठंड के बीच सीएम नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्‍तार को लेकर सियासी पारा चरम पर है। इस बीच प्रतीत हो रहा है कि बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्‍तार जल्‍द होगा । भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने बिहार में कैबिनेट विस्तार के लिए भावी मंत्रियों की सूची तलब की है। चर्चा है कि आज नीतीश कैबिनेट में भाजपा कोटे के शामिल होने वाले नये मंत्रियों के नाम पर अंतिम मुहर लग जाएगी। इसके बाद एक-दो दिनों के अंदर ही कैबिनेट विस्‍तार हो जाएगा।

नीतीश कुमार को सौंपेंगे नए मंत्रियों की सूची

बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और संगठन महामंत्री नागेंद्र नाथ सोमवार (18 जनवरी) की शाम दिल्ली गए। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की मुहर के बाद नये मंत्रियों के नाम की सूची उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और भाजपा अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सौंप देंगे। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के अनुसार दो-तीन दिन के अंदर कैबिनेट विस्तार प्रस्तावित है। हालांकि अंतिम रूप से तारीख तय नहीं हैं। अहम यह है कि अभी यह भी तय नहीं हुआ है कि भाजपा और जदयू से कितने-कितने नये मंत्री कैबिनेट में शामिल होंगे।

युवाओं पर रहेगा फोकस

अनुभवी के बाद अब भाजपा युवा नेताओं को सरकार में नेतृत्व देकर निखारेगी। हालांकि कैबिनेट विस्तार के कुछ वरिष्ठ नेताओं को मौका मिल सकता है।

मनोनयन कोटे वाले एमएलसी पर विर्मश

भाजपा कोटे से राज्यपाल के मनोनयन कोटे वाले एमएलसी प्रत्याशियों के नाम पर भी पार्टी निर्णय कर सकती है। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने ऐसे नेताओं की सूची पार्टी के प्रदेश नेतृत्व से मांगी है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021