पटना, जेएनएन। लोजपा नेता चिराग पासवान ने पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के यूपी दौरे पर तंज कसते हुए कहा है कि पहले बिहार को तो संभालिए। पहले यहां खाता खोल लीजिए जहां आपकी पार्टी का आधार है, फिर दूसरे राज्यों का रूख कीजिएगा।

चिराग ने कहा कि अलग-अलग मंच पर तमाम विपक्षी राजनीतिक दल साथ आकर फ़ोटो खिंचवाते हैं लेकिन कांग्रेस को अलग रख के इन्होंने बता दिया है कि महागठबंधन का कोई वजूद ही नहीं है। क्योंकि साथ दिखने और साथ रहने में फर्क होता है। ये लोग महागठबंधन बनाएंगे लेकिन यूपी में कांग्रेस को अकेला छोड़कर।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन की ये लोग बात करते हैं तो उसमें सबसे बड़ा दल कांग्रेस है लेकिन जब वही गठबंधन में नहीं है तो फिर कैसा महागठबंधन? चिराग ने कहा कि अगर सपा-बसपा और राजद अपनी सीटों की अदला-बदली करना चाहते हैं तो कर लें लेकिन बिहार में सभी सीटों पर एनडीए की ही जीत होगी और हम कम से कम 35 सीटें जीतेंगे।

राजद पर तंज कसते हुए चिराग ने कहा कि उसका न बिहार में कुछ होने वाला है और न ही यूपी में। सपा-बसपा का गठबंधन एनडीए के लिए खतरनाक साबित होगा या नहीं ये हमारी रणनीति पर निर्भर करेगा क्योंकि ये दो भ्रष्ट नेताओं का गठबंधन है और ये दो मालिकों का गठबंधन है जिनके पास आय से ज्यादा संपत्ति है और ये बात यूपी की जनता भी जानती है।

चिराग ने इसके साथ-साथ ये भी कहा कि अगर इसे राजनीतिक रणनीति के नज़रिए से देखें तो ये बेशक एक मजबूत गठबंधन है क्योंकि सपा-बसपा का यूपी में एक जनाधार रहा है। हमें गोरखपुर, फूलपुर और कैराना लोकसभा उपचुनाव के नतीजों से सीख लेनी होगी क्योंकि वहां एनडीए का प्रदर्शन खराब रहा था। 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप