Move to Jagran APP

सभी 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी लोजपा

लोजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों के दो दिवसीय सम्मेलन में रामविलास पासवान ने कहा कि सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करना उनकी पार्टी का लक्ष्‍य है।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Thu, 05 Oct 2017 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 06 Oct 2017 08:26 PM (IST)
सभी 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी लोजपा

राजगीर [जेएनएन]। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष सह केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने लोजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया है। पासवान ने कहा कि लोजपा बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर अपनी स्थिति मजबूत कर रही है। ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सभी सीटों पर अपनी जीत सुनिश्चित कर सके।

loksabha election banner

पासवान ने कहा कि जनता दलयू के राजग में शामिल होने से गठबंधन की ताकत बिहार के साथ-साथ पूरे देश में बढ़ी है। वे गुरूवार को राजगीर इंटरनेशनल कंवेंशन सेंटर में आयोजित लोजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों व जिलाध्यक्षों के दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के बाद संवाददाताओं से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोजपा पंचायत, प्रखंड व बूथ स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपने संगठन को मजबूत करने की मुहिम में जुट गई है। एक सवाल के जवाब में पासवान ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीटों के बंटवारे के संबंध में घटक दलों के बीच अभी कोई चर्चा शुरू नहीं हुई है। हम बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने संगठन को नई धार देने की कोशिशों में जुट चुके हैं।

इस सम्मेलन में लोजपा के तीन सांसदों व एकमात्र विधान पार्षद के नहीं दिखने पर पासवान ने कहा कि इस सम्मेलन में उनकी कोई भूमिका नहीं थी इसलिए वे इसमें भाग नहीं ले रहे हैं।

बता दें कि राष्ट्रीय स्तर के इस सम्मेलन में वैशाली से लोजपा सांसद रामा ङ्क्षसह, मुंगेर से लोजपा सांसद वीणा देवी, खगडिय़ा से सांसद चौधरी महबूब अली कैसर नहीं दिखे। जबकि बिहार विधान परिषद में लोजपा के एकमात्र सदस्य नूतन सिंह भी नदारद थे।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर एक बार फिर हमला करते हुए पासवान ने कहा कि आप कानून के शिकंजे से बहुत दिनों तक भाग नहीं सकते। लालू प्रसाद का यह बयान लोगों को भ्रमित करने वाला है। जिसमें रेलवे के दो होटलों को लीज पर दिए जाने के मामले में हुए भ्रष्टाचार की चल रही सीबीआई जांच का ठीकरा एनडीए पर फोड़ रहे हैं।  इसमें एनडीए की कोई साजिश नहीं है।

उन्होंने लालू प्रसाद से पूछा कि जब चारा घोटाले में वे फंसे थे तब उनके खिलाफ किसने साजिश रची थी। तब तो केन्द्र में एनडीए की नहीं इन्द्रकुमार गुजराल की सरकार थी। पासवान ने कहा कि लालू प्रसाद को सीबीआई ने पहले ही तीन-तीन नोटिस जारी किया था लेकिन वे पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए। क्या उन्हें एनडीए नेताओं ने सीबीआई की पूछताछ में शामिल न होने की सलाह दी थी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.