पटना, जेएनएन। क्रिकेट प्रेमी बुधवार को एक बार फिर INDvNZ मैच का मजा लेने के लिए टीवी स्क्रीन से चिपके रहे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जा रहे वर्ल्‍ड कप क्रिकेट मैच का रोमांच पटना में खूब दिखा। लेकिन भारत की हार लोगों को निराश कर गई।
राजधानी के कई होटलों और कैफे में लाइव मैच का लुत्फ उठाने की व्यवस्था की गई थी। मैनचेस्‍टर मंगलवार को बारिश की वजह से मैच स्थगित कर दिया गया था। न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 211/5 रन से आगे खेलते हुए 239 रन बनाकर भारत को जीत के लिए 240 रन का टारगेट दे दिया, लेकिन भारत 18 रनों से हार गया।
पिच की शक्ल में तैयार किया गया हॉल
गांधी मैदान स्थित होटल पनाश में भारत-न्यूजीलैंडके मैच को और भी मनोरंजक बनाने के लिए होटल मैनेजमेंट ने तैयारी की है। होटल के मैनेजर मनीष बताते हैं कि भारत-न्यूजीलैंड मैच को देखने के लिए खास इंतजाम किए गए। इसके तहत होटल में बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने की व्यवस्था की गई। मैच के लिए भी पूरे एक हॉल को पिच की शक्ल में तैयार किया गया था। इससे देखने वालों को रियल क्रिकेट ग्राउंड की फिलिंग आ रही थी।
होटल मौर्या में क्रिकेट मैच बांटे जा गए गिफ्ट
होटल मौर्या में वल्र्ड कप मैच के दौरान ग्राहकों के बीच उपहार बांटे गए। इसमें ग्राहकों से क्रिकेट से जुड़े सवाल पूछे जा रहे थे। सही जवाब देने पर उन्हें पुरस्कृत किया जा रहा था। होटल के मैनेजर नचिकेत बताते हैं कि मैच को देखते हुए मेनू में भी कुछ बदलाव किए गए।
एलबीडब्ल्यू में स्वाद का तड़का
होटल एलबीडब्ल्यू में मैच के दीवानों के लिए खास इंतजाम किया गया था। यहां प्रोजेक्टर के माध्यम से लाइव क्रिकेट मैच दिखाया जा रहा था। रेस्तरां के हर कौने में बैठकर लोग मैच का आनंद ले रहे थे। रेस्तरां के मैनेजर कमल बताते हैं कि वल्र्ड कप को ध्यान में रखते हुए कई सारी तैयारियां की गईं थीं
कैफे में भी मैच का आयोजन
होटल-रेस्तरां के साथ ही भारत-न्यूजीलैंड के मैच को ध्यान में रखते हुए राजधानी के कई सारे कैफे में लाइव मैच का प्रसारण किया गया। कहीं बड़ा एलईडी टीवी लगाए गए तो कहीं प्रोजेक्टर के माध्यम दर्शकों के बीच मैच दिखाया गया। कई लोग अपने घरों में ही दोस्तों के साथ मैच देखते रहे।
अब हार के कारणों पर चर्चा
लोगों को उम्मीद थी कि भारत यी मैच जीत जाएगा। लेकिन उन्‍हें निराशा हाथ लगी। अब हार के कारणों को लेकर कयासों का बाजार गर्म है।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप