पटना, जेएनएन। कोविड-19 के रविवार को चार नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में दीदारगंज, कुम्हरार, मंदिरी और संपतचक के एक-एक युवक शामिल हैं। ये सभी लोग हाल ही में अन्य प्रदेशों से लौटे हैं। इसके साथ ही पटना के छह आइसोलेशन वार्ड में कुल 115 लोगों का उपचार चल रहा है। 22 मार्च से अबतक पटना में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 200 हो गई है। इसमें से 83 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई से लौटे मंदिरी का युवक ने घर जाने से पहले कराई जांच

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि मुंबई से लौटे मंदिरी के युवक ने आते ही फोन कर लौटने की जानकारी देते हुए कोरोना जांच करवाने की बात कही। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होटल पाटलिपुत्र अशोक में उसे क्वारंटाइन कर जांच के लिए नमूना भेजा था। युवक होटल में ही भर्ती कर इलाज करा रहा है।

तीन अन्य युवकों के संपर्क में आए लोगों की तलाश

वहीं दीदारगंज का युवक हैदराबाद और कुम्हरार का हरियाणा के गुडग़ांव से लौटा था। संपतचक का युवक गुजरात के सूरत शहर से आया है। ये तीनों कई दिन पहले आए थे और अपने घर चले गए थे। हालांकि, तीनों ने बाद में खुद एनएमसीएच जाकर अपनी जांच कराई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब सोमवार को उनके संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनकी जांच कराई जाएगी।

रविवार को संपर्क में आए तीस लोगों के लिए गए नमूने

शनिवार को पटनासिटी अनुमंडल के जिन तीन लोगों समेत दस लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उनके संपर्क में आए लोगों के नमूने लिए गए। रविवार को संपर्क में आए 30 लोगों की शिनाख्त कर नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

सेंटर,        भर्ती पटना के संक्रमित

- पाटलिपुत्र अशोक होटल - 53

- बाढ़ अनुमंडल अस्पताल - 23

- बामेति                   20

- मसौढ़ी                   01

- एनएमसीएच              15

- एम्स                      03   

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस