पटना, जागरण टीम। CoronaVirus Bihar News Update: बिहार में कोरोना का विस्‍फोट होता दिख रहा है। लगताार कई दिनों से मरीजों को अांकड़ा सैकड़ा पार कर रहा है। रविवार को भी अभी तक 180 नए मामले मिल चुके हैं। साथ ही सिवान के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। इसके पहले शनिवार को भी 228 नए मामले मिले थे। साथ ही एक और मौत भी हुई थी। इसके साथ राज्‍य में कोरोना के कुल मामले 2574 हो गए हैं। मौत का आकड़ा भी 13 हो चुका है। बीमारी काे मात देने वालों की बात करें तो उनकी संख्या 677 हो चुकी है। ऐसे में राज्य में अभी कोरोना के एक्टिव मामले 1884 हैं।

रविवार को अभी तक मिले 180 नए मामले

रविवार को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना के 180 नए मामले मिल चुके हैं। ये मामले विभाग द्वारा जारी पहली रिपोर्ट में मिले हैं। ऐसे में आगे की रिपोर्ट में आज भी आंकड़ा सौ के पार जाना तय लग रहा है।

पहली रिपोर्ट में मिले 83 नए मामले

रविवार को अभी तक सर्वाधिक 38 मामले कटिहार से मिले हैं। रोहतास से 11, बेगूसराय से नौ, मुंगेर से छह मामले मिले हैं। कैमूर, गोपालगंज व मधुबनी से तीन-तीन, बांका, औरगाबाद, नालंदा व खगडि़या से दो-दो तथा अरवल, जहानाबाद, नवादा व कटिहार से एक-एक मामले मिले हैं।

कोरोना से एक और मरीज की मौत

रविवार को पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (एनएमसीएच) में भर्ती सिवान के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। स्‍थानीय जांच (ट्रू नेट जांच) में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। हालांकि, पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्‍टीट्यूट (RMRI) में उसकी जांच रिपोर्ट लंबित है। वह पहले से अन्‍य बीमारियों से भी ग्रसित था।

बिहार में अब तक 13 मरीजों की मौत

रविवार को सिवान के एक मरीज की मौत के एक दिन पहले शनिवार को भी पटना मेडिकल कालेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) में भर्ती सारण के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई थी। इसके साथ राज्‍य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत का आंकड़ा 13 हो गया है। इससे पहले पटना, वैशाली और खगड़िया के रहने वाले दो-दो तथा मुंगेर, सीतामढ़ी, पूर्वी संचारण, सारण, रोहतास और बेगूसराय के एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो चुकी है।

कुल संक्रमितों में आधे से अधिक प्रवासी

बीते कुछ दिनों से बिहार में कोरोना के मामले चिंताजनक रूप से बढ़े हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 20 मई से 23 मई के बीच 762 संक्रमित मिले हैं, जो तब तक मिले कुल संक्रमित का 31.82 फीसद है। ये सभी प्रवासी हैं, जो अलग-अलग राज्यों से तीन मई के बाद बिहार लौटे हैं। तीन मई से अभी तक बिहार लौटे कुल 1409 प्रवासी संक्रमित मिले हैं, जो कुल संक्रमितों के आधा से अधिक हैं।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस