Move to Jagran APP

Bihar News: सीबीएसई का 10वीं का रिजल्‍ट जारी, कोराना का आंकड़ा 20 हजार पार, नेपाल के PM पर मुकदमा

Bihar News बिहार में आज लॉकडाउन के बीच केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 10वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित हो गया है। इसके अलावा राज्‍य में कोरोना संक्रमण में तेजी आने के कारण फिर लॉकडाउन लगाया गया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 11:44 PM (IST)
Bihar News: सीबीएसई का 10वीं का रिजल्‍ट जारी, कोराना का आंकड़ा 20 हजार पार, नेपाल के PM पर मुकदमा
बोर्ड परीक्षा का परिणाम देखती छात्राएं और लॉकडाउन का पालन कराता पुलिसकर्मी।

पटना, जागरण टीम। Bihar News: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार विस्‍फोटक हो गई है। राज्‍य में संक्रमण का आंकड़ा 20 हजार पार कर गया है। पटना की स्थिति सर्वाधिक खराब दिख रही है। इस कारण राज्‍य में 16 से 31 जुलाई तक फिर लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसी बीच सीबीएसई 10वीं परीक्षा का रिजल्‍ट घोषित कर दिया गया है। इसे लेकर परीक्षार्थियों में काफी उत्साह है। आइए नजर डालते हैं बुधवार के प्रमुख घटनाक्रम पर....

loksabha election banner

सीबीएसई ने जारी किया 10वीं का रिजल्‍ट

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं का रिजल्‍ट बुधवार को जारी कर दिया गया है। बिहार में परीक्षार्थी व अभिभावक रिजल्‍ट को लेकर पहले से ही उत्‍सुक थे। रिजल्‍ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in, cbse.nic.in, results.nic.in पर तथा 'उमंग' ऐप से मोबाइल पर देखा जा सकता है। 10वीं में 90.69 फीसद परीक्षार्थी उत्‍तीर्ण हुए।

जगह-जगह लॉकडाउन लागू, कल से पूरे बिहार में सख्‍ती

बिहार में कोरोना की विस्‍फोट स्थिति को देखते हुए कई जिलों में लॉकडाउन लागू किया गया है। आगे गुरुवार 16 जुलाई से 15 दिनों के लिए पूरे राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा रहा है। राज्य में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले राज्य स्तर पर तेजी से बढ़े हैं। संक्रमण की रफ्तार रोजाना हजार पार कर रही है। इसके बाद सरकार ने लॉकडाउन में कठोर कदम उठाने का फैसला किया है।

बिहार में कोरोना का कहर जारी, अभी तक मिले 20 हजार मरीज

बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है। कुल मरीजों की संख्‍या 20 हजार के पार चली गई है। बुधवार को फिर 1320 मरीज मिलने के बाद राज्य में पॉजिटिव मरीज कुल संख्या 20173 हो गए हैं। इनमें से अब तक 13019 संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं। बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से दो चिकित्सकों पटना के वर‍िष्‍ठ ईएनटी सर्जन डॉक्टर एनके स‍िह व गया के गया के डॉक्टर अश्विनी कुमार की मौत हो गई है। एक और चिकित्‍सक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के खिलाफ बिहार में मुकदमा

सीतामढ़ी में नेपाल के प्रधानमंत्री  केपी शर्मा ओली (Nepal PM KP Sharma Oli) के खिलाफ अयोध्या और भगवान श्रीराम पर दिए गए विवादित बयान को लेकर मुकदमा दायर किया गया है। नेपाल के प्रधानमंत्री ने काठमांडू में एक कार्यक्रम में कहा था कि भारत की अयोध्या नकली है। असली अयोध्‍या नेपाल में है। उन्होंने दावा किया कि वाल्मीकि आश्रम भी नेपाल में है। उन्होंने यह भी कहा कि दशरथ पुत्र राम भारतीय नहीं, बल्कि नेपाली थे। ओली के बयान का बिहार से लेकर नेपाल तक विरोध हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.