पटना, जागरण टीम। Bihar News: बिहार में बाढ़ का प्रकोप जारी है। एनडीआरएफ की टीम के अलावा लोग स्वयं भी जैसे-तैसे सुरक्षित स्थानों की ओर पलायन कर रहे। गोपालगंज जिले में गंडक में बाढ़ से शनिवार को और तीन जगह, बैकुंठपुर के सोनवलिया, मडवा तथा मूंजा के समीप भी सारण तटबंध टूट गया। वहीं नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर और मझौलिया-सुगौली रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद रहा। समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर दूसरे दिन भी ट्रेनें नहीं चलीं। इधर, पूर्वी चंपारण में चार, गोपालगंज, लखीसराय और सीतामढ़ी में दो-दो, सहरसा, मधेपुरा, पश्चिम चंपारण, शिवहर और कटिहार में एक-एक लोगों की डूबने से मौत हो गई। जबकि शिवहर में घर की दीवार गिरने से एक महिला की भी जान चली गई। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार का हाल यह है कि आंकड़ा 36 हजार पार कर गया है। आज 11 की मौत हुई है। पटना में शनिवार की सुबह नक्सली की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

बिहार में गुरुवार की प्रमुख घटनाओं के ताजा अपडेट यहां देखें।

04.15ः स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी दो दिनों की रिपोर्ट में बिहार में एक साथ मिले 2803 कोरोना संक्रमित। राज्य में कोरोना का कुल मामला हुआ 36314।

03.55 बजेः लखीसराय के बड़हिया प्रखंड व थाना क्षेत्र के खुटहाडीह गांव स्थित ठाकुरबाड़ी गंगा घाट पर स्नान के क्रम में पांच बच्चे डूब गए। हालांकि इनमें से तीन तो बचा लिए गए लेकिन दो की मौत हो गई। 

03.10 बजे: नवादा जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के छतिहर गांव के अनुसूचित टोला इंदिरा नगर में शनिवार को विद्युत स्पर्शाघात से 33 वर्षीय महिला की मौत घटना स्थल पर ही हो गई। सिंचाई को लेकर किसान ने नंगा तार खींच रखा था। तार टूटकर खेत में गिर गया था। धान रोपनी के क्रम में महिला तार के संपर्क में आ गई।

02.30 बजे: पटना सिटी के मालसलामी थाना क्षेत्र के तथागत नगर इलाके में कोरोना पॉजिटव 35 वर्षीय युवक रवि ने घर मे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

011.30 बजे: बक्सर के पांडेयपुर गांव में एक प्राइवेट शिक्षक की कोरोना से मौत हो गई। कई दिनों से वे बीमार थे और कल अनुमंडलीय अस्पताल में जांच कराने गए थे। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

12.40 बजे: पटना के मनेर में दो नाव की टक्‍कर  में एक लापता। मनेर हल्‍दीछपरा के रामपुर घोघर घाट के समीप दो नावों की टक्‍कर में एक नाव डूब गई। डूबने वाले नाव पर सवार लगभग एक दर्जन मजदूरों ने तैरकर जान बचायी, हालांकि एक के लापता है।

11.35 बजे: भभुआ जिले के रामपुर प्रखंड के सबार व चैनपुर थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में तालाब में डूबने से एक किशोर व एक युवक की मौत हो गई।

10.30 बजे: पटना के प्रबंधन संस्‍थान आइआइबीएम एवं जाकिर हुसैन शिक्षण संस्‍थान के संस्थापक महानिदेशक उत्तम सिंह नहीं रहे। उन्‍हें हाल ही कोरोना हो गया था। हालांकि, उन्‍होंने कोरोना की जंग जीत ली थी।

10.00 बजे: पटना के मनेर के देवी स्थान में 17 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मोहल्‍ले को सील कर दिया गया।

09.40 बजे: पटना के परसा थाना के संपतचक मोड़ के नजदीक बाइक सवार अपराधियों ने नक्सली को गोली मारकर उतारा मौत के घाट। उसपर कई मामले दर्ज थे।

09.55 बजे: पटना के कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में शनिवार की सुबह कोरोना संक्रमण से पटना की 20 साल की एक लड़की की मौत हो गई। इसके पहले गया सदर के अंचल अधिकारी दिलीप कुमार का भी पटना एम्‍स में निधन। वे सुपौल जिला के रहने वाले थे।

09.07 बजे: गोपालगंज के बैकुंठपुर में कृतपुरा के समीप भी टूटा सारण तटबंध। पांच  दर्जन गांवों में गंडक नदी का पानी प्रवेश कर गया है। लगातार पानी बढ़ने से प्रखंड मुख्यालय बरौली सहित बाढ़ प्रभावित 72 गांवों की स्थिति और बिगड़ती जा रही है। बरौली प्रखंड कार्यालय सहित सभी 21 वार्ड जलमग्न हो गए हैं।

09.00 बजे: सिवान में दरौली के बाद सिसवन में भी खतरे के निशान को पार कर गयी घाघरा नदी।

08.45 बजे: बाढ़ के कारण मुजफ्फरपुर-सुगौली रेलखंड पर रेल परिचालन स्थगित। सुगौली-मझौलिया रेलखंड अंतर्गत पुल संख्या 248 (किलोमीटर संख्या 195/5-6) के गार्डर को बाढ़ का पानी छूने के बाद रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों का परिचालन स्थगित कर दिया है। मंडल रेल प्रवक्ता सरस्वतीचंद्र ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने इस खंड पर चलने वाले गाड़ियों के मार्ग को आंशिक परिवर्तित किया है।

06.50 बजे: सिवान के दारौंदा में सड़क दुर्घटना, बाइक सवार की मौत, एक घायल। दारौंदा थाना क्षेत्र के बगौरा निवासी  राजेंद्र साह के पुत्र आनंद कुमार (20 वर्ष) की मौत शुक्रवार की रात एनएच 531 पर पचरुखी के गम्हरिया समीप सड़क दुर्घटना में हो गई। तेज रफ्तार ट्रक ने आनंद की बाइक में धक्का मार दिया, जिससे आनंद की घटनास्थल पर मौत हो गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021