पटना, राज्‍य ब्‍यूरो । चारा घोटाले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद भी उन्हें पटना आने के लिए अभी इंतजार करना पड़ सकता है। 23 दिसंबर 2017 से सजा भुगत रहे लालू अभी दिल्ली एम्स में इलाज करा रहे हैैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने संकेत दिया कि लालू प्रसाद अभी पटना नहीं लौट रहे हैैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जमानत मिलने से हम सब खुश हैं, किंतु उनके स्वास्थ्य को लेकर भी हम उतने ही चिंतित हैं। खुशी इस बात की है कि अब मेरे पिता बाहर आ जाएंगे, लेकिन चिंता इस बात की है कि वे कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में उनका इलाज दिल्ली एम्स में जारी रहेगा।

लालू कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे

तेजस्वी ने बताया कि इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक राजद प्रमुख को हार्ट में समस्या है। किडनी में भी इन्फेक्शन है। सांस लेने में तकलीफ होती है। डॉक्टरों ने उन्हें अपनी निगरानी में रखने की बात कही है। जमानत के बारे में तेजस्वी ने कहा कि हमें पूरा विश्वास था, क्योंकि उन्होंने अपनी आधी सजा काट ली है। इसी आधार पर उन्हें जमानत मिली है।

मीसा और तेज प्रताप ने जताई खुशी

लालू की बड़ी पुत्री मीसा भारती ने अपनी मां राबड़ी देवी के साथ एम्स जाकर पिता का हालचाल लिया। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों से मशविरा के बाद ही आगे की प्रक्रिया पूरी होगी। अभी जमानत मिलने की खुशी है। विधायक तेजप्रताप यादव ने भी खुशी जताई है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि बता दो अन्याय करने वालों को कि हमारा नेता आ रहा है।

रोहिणी की दुआ काम आई

लालू की पुत्री रोहिणी आचार्य की दुआ काम आ गई। रमजान के महीने में रोहिणी ने लालू प्रसाद की सलामती और रिहाई के लिए रोजा रखने और नवरात्र पर मां दुर्गा की आराधना की भी बात कही थी। लालू की रिहाई के बाद रोहिणी ने ट्वीट करके अपनी खुशी का इजहार किया है। उन्होंने लिखा है कि मेरा रमजान और नवरात्र सफल हुआ। मुझे अल्लाह की ओर से ईदी मिल गई। रोहिणी ने लालू को मसीहा बताया और उïनके विरोधियों को भी निशाने पर लिया है। किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने आगे लिखा है कि अन्यायी कब तक अन्याय करेगा? मसीहा को कब तक कैद रखेगा? रोहिणी ने लिखा कि तानाशाही सत्ता से लड़कर लालू प्रसाद बाहर आ रहे हैैं।

 

Edited By: Sumita Jaiswal