Move to Jagran APP

'कांग्रेस की गोद में बैठे हैं Lalu Yadav...' OBC सम्मेलन में अमित शाह ने RJD सुप्रीमो पर क्यों कह दी ऐसी बात?

गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पटना में पिछड़ा-अति पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि आज लालू यादव हमेशा ओबीसी का विरोध करने वाली कांग्रेस की गोद में बैठे हैं। ये वही कांग्रेस है जिसने पिछड़ा वर्ग आयोग को सालों तक संवैधानिक मान्यता से वंचित रखा। शाह ने 2024 लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें पर राजग को जिताने का आह्वान किया।

By Raman Shukla Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 09 Mar 2024 10:39 PM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2024 10:39 PM (IST)
कांग्रेस की गोद में बैठे हैं Lalu Yadav, OBC सम्मेलन में अमित शाह ने RJD सुप्रीमो पर किया अटैक।(फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को पटना जिले के पालीगंज में भाजपा की ओर से आयोजित पिछड़ा-अति पिछड़ा महासम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन में अमित शाह ने जनता से एक बार फिर प्रचंड बहुमत से नरेन्द्र मोदी सरकार बनाने की अपील की। उन्होंने जन समूह को पिछले 10 वर्षों में पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग के उत्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हुए कार्यों की विस्तार से जानकारी दी।

loksabha election banner

साथ ही कहा कि पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग, दलित एवं गरीब का भला केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही कर सकते हैं। कांग्रेस की सरकार ने वर्षों तक काका साहेब कालेलकर एवं मंडल आयोग की रिपोर्ट को दबाए रखा। संसद में रिपोर्ट पेश होने पर राजीव गांधी ने ओबीसी आरक्षण के विरोध में दो घंटे तक भाषण दिया, लेकिन भाजपा ने इस रिपोर्ट का समर्थन किया।

कांग्रेस की गोद में बैठे हैं लालू यादव

अमित शाह ने कहा कि आज लालू यादव सदैव ओबीसी का विरोध करने वाली कांग्रेस की गोद में बैठे हैं। कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग आयोग को वर्षों तक संवैधानिक मान्यता से वंचित रखा। वहीं, पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक मान्यता एवं केंद्रीय संस्थानों में पिछड़ा वर्ग को आरक्षण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने दिया है।

सभी 40 सीटें जिताने का किया आह्वान

शाह ने जनसमूह से संवाद करते हुए 2014 लोकसभा चुनाव में 31 सीटों एवं 2019 लोकसभा चुनाव में 39 सीटों पर राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) को विजयी बनाने के लिए आभार प्रकट किया। साथ ही 2024 लोकसभा चुनाव में सभी 40 सीटें पर राजग को जिताने का आह्वान किया।

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला है। 80 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 5 किलो अनाज निशुल्क उपलब्ध करवाया है। 12 करोड़ गरीबों के घरों में शौचालयों का निर्माण करवाया है। चार करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया है।

गृहमंत्री ने आगे कहा कि 10 करोड़ गरीब माताओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस का सिलेंडर उपलब्ध करवाया, 14 करोड़ गरीबों के घर में नल से जल पहुंचाया और आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक का निशुल्क इलाज भी सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा योजना के तहत विश्वकर्मा भाइयों को पांच प्रतिशत से भी कम ब्याज पर किट देने का काम किया गया है।

विपक्ष को घोटालों पर घेरा

अमित शाह ने विपक्ष की घोटालों की सच्चाई जनता के सामने रखते हुए कहा कि लालू यादव की पार्टी राजद एवं कांग्रेस दोनों ही घपला और घोटाला करने वाली पार्टियां है। राजद ने चारा घोटाला किया, वर्दी घोटाला किया, पाइप घोटाला किया, रेलवे के होटल के आवंटन का घोटाला किया, लैंड फार जाब घोटाला किया। बेनामी संपत्ति बेटे बेटियों के नाम से खरीद ली। वहीं, कांग्रेस ने भी कोयला घोटाला, कामनवेल्थ घोटाला, टूजी घोटाला किया है।

राममंदिर के बहाने RJD सुप्रीमो पर किया अटैक

अमित शाह ने कहा कि लालू यादव ने राम मंदिर के लिए चली रथयात्रा को रोककर पूर्व उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन नरेन्द्र मोदी ने रामलला के भव्य मंदिर का भूमि पूजन भी किया एवं रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा भी की। साथ ही नरेन्द्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर के वहां के लोगों को एक नया जीवन दिया है और हमेशा के लिए कश्मीर को भारत का एक अभिन्न अंग बना दिया।

यह भी पढ़ें: 'सुभाष यादव जैसे लोग लालू के लिए मनीलॉन्ड्रिंग मशीन', इधर ED की छापेमारी; उधर भाजपा नेता ने ले लिए दर्जनभर नाम

Bihar Politics: 'लालू और तेजस्वी यादव को गाली देने...', गृह मंत्री शाह के माफियाओं को उल्टा लटकाने के बयान पर भड़की RJD

ED raid in Bihar: लालू यादव के करीबी के ठिकानों पर क्यों पहुंची ED? अवैध बालू खनन से है कनेक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.