Move to Jagran APP

तेज-ऐश्वर्या की शादी में लालू ने बांधी गुलाबी पगड़ी, गजरे से सजीं राबड़ी, लगे जिंदाबाद के नारे

तेजप्रात यादव व ऐश्वर्या राय की शाही शादी में पिता लालू यादव ने जहां गुलाबी पगड़ी बांधी, वहीं राबड़ी देवी गजरे से सजीं दिखीं। इस दौरान लालू जिंदाबाद के नारे भी लगे।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 09:24 AM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 11:10 PM (IST)
तेज-ऐश्वर्या की शादी में लालू ने बांधी गुलाबी पगड़ी, गजरे से सजीं राबड़ी, लगे जिंदाबाद के नारे
तेज-ऐश्वर्या की शादी में लालू ने बांधी गुलाबी पगड़ी, गजरे से सजीं राबड़ी, लगे जिंदाबाद के नारे

पटना [अरविंद शर्मा]। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव एवं पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय शनिवार की रात विवाह बंधन में बंध गए। राबड़ी देवी के सरकारी आवास से शाही अंदाज में बरात निकली और वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में जयमाल की रस्म पूरी हुई। बाद में वैवाहिक कार्यक्रम चंद्रिका राय के सरकारी आवास में संपन्न हुआ। बरात में राज्यपाल सत्यपाल मलिक एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बड़ी संख्या में वीवीआइपी मेहमान, रिश्तेदार और हजारों की संख्या में समर्थक शामिल हुए। नीतीश ने दूल्हा-दुल्हन को पुष्प गुच्छ और आशीर्वाद भी दिया।

loksabha election banner

इसके पहले तेजप्रताप फूलों से सजी सफेद रंग की गाड़ी में दूल्हा बनकर अपने घर से निकले। गाड़ी में पीछे गजरा बांधे राबड़ी देवी के साथ गुलाबी पगड़ी बांधे लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव बैठे थे। हाथी-घोड़े-ऊंट एवं बैंड-बाजा के साथ धूम से बरात निकली तो लालू प्रसाद और तेजप्रताप जिंदाबाद के नारे भी लगे। सात बेटियों की शादी के बाद लालू परिवार में पहली बार बरात सजाई गई थी।

मेहमानों से वेटनरी मैदान खचाखच भरा

वरमाला के लिए लड़की पक्ष द्वारा वेटनरी कॉलेज परिसर की भव्य सजावट की गई थी। वहां भी समर्थकों ने लालू जिंदाबाद के नारे लगाए और महिलाओं की टोलियों ने पारंपरिक मंगल गीत गाए। लालू और तेजस्वी ने मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत किया। वेटनरी कालेज परिसर में बराती-सराती का अंतर खत्म हो गया था। राजद के नेता-कार्यकर्ता दोनों ओर से कमान संभाले हुए थे। लालू के समधी चंद्रिका राय ने परिवार के साथ बरातियों का स्वागत किया। खाने-पीने के लिए 50 से अधिक पंडाल लगाए गए थे।

वीवीआइपी मेहमान आए

वर-वधु को आशीर्वाद देने के लिए देशभर के कई दिग्गज नेता पहुंचे। राजद के सभी प्रदेशों के प्रतिनिधि भी पहुंचे हुए थे। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पत्नी डिंपल यादव के साथ दोपहर में ही लालू परिवार से मिलकर और तेजप्रताप को आशीर्वाद देकर लौट गए थे। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान एवं उपेंद्र कुशवाहा के अलावा रालोद के अजित सिंह, शरद यादव, प्रफुल्ल पटेल, भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, झारखंड सरकार में भाजपा के मंत्री सरयू राय, कांग्र्रेस नेता सुबोधकांत सहाय, दिग्विजय सिंह, झामुमो के हेमंत सोरेन ने भी समारोह में शिरकत की और वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

नीतीश की जमकर खातिरदारी

तेजप्रताप को आशीर्वाद देने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक साथ वेटनरी कालेज परिसर पहुंचे थे। महागठबंधन सरकार के खत्म होने के बाद लालू के घर किसी तरह के समारोह में सीएम नीतीश ने पहली बार भाग लिया। मंच पर लालू-राबड़ी के बीच में नीतीश को बिठाया गया। रामविलास पासवान भी करीब में बैठे। इस दौरान नीतीश ने लालू की सेहत के बारे में भी पूछा। राबड़ी और तेजस्वी ने उन्हें विस्तार से बताया। वर-वधु ने पैर छूकर नीतीश से आशीर्वाद लिया। लालू की सभी बेटियों की शादी में मौजूद रहने वाले उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी विदेश दौरे पर होने के कारण भाग नहीं ले सके।

कार्यकर्ताओं का हुजूम

वर-वधु दोनों घराने के राजनीतिक होने के कारण बरात में भारी भीड़ उमड़ी। मेहमानों की खातिरदारी का खास ध्यान रखा जा रहा था। हजारों लोग शामिल हुए। इंतजाम भी उसी हिसाब से किए गए थे। फिर भी कार्यक्रम में पहुंचने के लिए मेहमानों को जोर आजमाइश करना पड़ा। यहां तक कि सुरक्षा बलों को भी मशक्कत करनी पड़ रही थी। वीवीआइपी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.