Move to Jagran APP

नोटबंदी को नीतीश के समर्थन से गरमाई सियासत, लालू ने की सोनिया से बात

नोटबंदी को नीतीश कुमार के समर्थन पर बिहार की सियासत गरमा गई है। राजद व कांग्रेस के बड़े नेताओं में बातचीत का दौर चल रहा है। इसी क्रम में लालू ने सोनिया गांधी से बात की है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2016 10:55 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2016 10:15 PM (IST)
नोटबंदी  को नीतीश के समर्थन से गरमाई सियासत, लालू ने की सोनिया से बात

पटना [जेएनएन]। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ के बाद बिहार के सत्ताधारी महागठबंधन के घटक दलों में विमर्श का दौर चल रहा है। चर्चा है कि इसे लेकर राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की है। विदित हो कि आज बेंगलुरू में अमित शाह ने कहा कि वे नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काले धन के खिलाफ लड़ाई में सहयोग का स्वागत करते हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंंत्री नीतीश कुमार हाल के दिनों में कई बार केंद्र सरकार के नोटबंदी के निर्णय का समर्थन कर चुके हैं। शनिवार को तो पटना में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पीएम मोदी से नोटबंदी के अलावा बेनामी संपत्ति पर भी प्रहार करने का अनुरोध किया। नीतीश ने प्रधानमंत्री से शराबबंदी भी लागू करने को कहा। नीतीश के अनुसार केेंद्र सरकार के इस कदम से काले धन व भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी।

नोटबंदी के मुद्दे पर CM नीतीश के करीब आई BJP, अमित शाह ने जताया आभार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भले ही नोटबंदी का समर्थन किया हो, लेकिन उन्होंने आम लोगों की परेशानी का मुद्दा भी उठाया है। जदयू जनता को हो रही परेशानी की आलोचना भी कर रही है, हालांकि वह 28 नवंबर को नोटबंदी के खिलाफ विपक्ष के भारत बंद से खुद को अलग रखा है। दूसरी ओर महागठबंधन सरकार में जदयू के सहयोगी राजद व कांग्रस बंद में शामिल हैं।

नोटबंदी : काला धन को सफेद करने का हब बने नॉर्थ-इस्ट के राज्य ...जानिए

नोटबंदी पर महागठबंधन के प्रमुख दो दलों (जदयू व राजद) की राहें अलग-अलग होने के बाद सियासत तेज है। महागठबंधन के प्रमुख नेता कुछ कहने से परहेज कर रहे हैं, लेकिन बताया जाता है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की मुलाकात हुई है। लालू प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी टेलीफोन पर बात की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.