Move to Jagran APP

सदमे में है लालू परिवार, इस साल नहीं मनाएगा मकर संक्रांति का त्‍योहार

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर मकर संक्रांति के अवसर पर दिया जाने वाला दही-चूड़ा के भोज की चर्चा आम और खास सबके बीच रहती है। लेकिन इस साल मकर संक्रांति नहीं मनाई जायेगी।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Tue, 09 Jan 2018 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2018 11:55 PM (IST)
सदमे में है लालू परिवार, इस साल नहीं मनाएगा मकर संक्रांति का त्‍योहार
सदमे में है लालू परिवार, इस साल नहीं मनाएगा मकर संक्रांति का त्‍योहार

पटना [जेएनएन]। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के आवास पर इस बार मकर संक्रांति त्योहार नही मनाया जाएगा। राजद विधायक एवं लालू के करीबी भोला यादव ने बताया कि लालू की इकलौती बहन गंगोत्री देवी के निधन से पूरा परिवार सदमे में है। ऐसे में न तो मकर संक्रांति मनाई जाएगी और न ही दही चूड़ा भोज का आयोजन होगा।

loksabha election banner

लालू आवास के दही-चूड़ा का भोज होता है बिहार के लिए खास

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर मकर संक्रांति के अवसर पर दिया जाने वाला दही-चूड़ा के भोज की चर्चा आम और खास सबके बीच रहती है। इस भोज का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। लेकिन, इस बार लालू परिवार पर आई विपत्ति के कारण संक्रांति का त्‍योहार फीका ही रहेगा।

पिछले साल की मकर संक्रांति, याद करेंगे लोग

जिन दोस्तों ने पिछले साल एक साथ बैठकर दही-चूडा़, तिलकुट का भोज खाया था, वो इस बार किसी और के साथ भोज का मजा लेंगे। पिछले साल की मकर संक्रांति के भोज की बात करें तो लालू आवास पर उस वक्त हंसी-खुशी का माहौल था।

पिछली बार लालू की बड़ी बेटी मीसा भारती ने खुद भोज के आयोजन की कमान संभाली थी। मिट्टी के बरतन में दही जमाया गया था, कई क्विंटल चूड़ा लोगों के बीच बांटा गया था। गया के तिलकुट के पैकेट का ढेर लग गया था तो वहीं आलू-गोभी मटर की सब्जी की खुशबू माहौल को और खुशनुमा बना रही थी।

दो दिनों तक चला था भोज

पिछले साल दो दिनों तक लालू आवास पर मकर संक्रांति का भोज चलता रहा था। इसमें शामिल होने के बाद लोगों ने उसे यादगार करार दिया था। लेकिन, किसी को पता नहीं था कि हंस-हंसकर लोगों को अपने हाथों से दही परोसने वाले लालू एक साल बाद जेल में रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.