Move to Jagran APP

RIMS निदेशक के बंगले में सज रहा लालू का दरबार, क्या कांग्रेस के अखिलेश सिंह ने की मुलाकात!

कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह की रांची के रिम्‍स के निदेशक के बंगले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से कथित गुपचुप मुलाकात कर विवाद खड़ा कर दिया है। क्‍या है मामला जानिए।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2020 02:49 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2020 03:38 PM (IST)
RIMS निदेशक के बंगले में सज रहा लालू का दरबार, क्या कांग्रेस के अखिलेश सिंह ने की मुलाकात!
RIMS निदेशक के बंगले में सज रहा लालू का दरबार, क्या कांग्रेस के अखिलेश सिंह ने की मुलाकात!

पटना, जेएनएन। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर जेल से बिहार की राजनीति में सक्रिय रहने के आरोप  लगते रहे हैं। उन्‍हें इलाज के दौरान विशेष सुविधाएं देने के आरोप में एक जनहित याचिका (PIL) भी दायर की गई है। ताजा मामला बिहार कांग्रस (Bihar Congress) के बड़े नेता अखिलेश सिंह (Akhilesh Singh) की उनसे कथित गुपचुप मुलाकात का है। सोशल मीडिया में इसकी चर्चा है। हालांकि, हम इसकी पुष्टि नहीं करते। लालू प्रसाद यादव इन दिनों रांची के रिम्‍स (अस्‍पताल) में इलाज करा रहे हैं। इस दौरान उन्‍हें कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) से बचाने के लिए रिम्‍स के निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है। वहां उनसे मिलने वालों की खबरें लगातार मिलती रहीं हैं।

loksabha election banner

लालू से की गोपनीय मुलाकात, लेकिन खुल गया राज

सोशल मीडिया की चर्चा के अनुसार कांग्रेस के सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने लालू प्रसाद यादव से गोपनीय तरीके से मुलाकात (Secret Meeting) की। इसके बाद विवाद खड़ा हाे गया है। चारा घोटाला (Fodder Scam) में सजायाफ्ता लालू से मुलाकात के लिए जेल प्रशासन (Jail Administration) की अनुमति जरूरी है।

लालू से मिलने वालों का लग रहा तांता

बिहार मे विधानसभा चुनाव को देखते हुए रिम्‍स के निदेशक के बंगले के बाहर लालू से मिलने वालों की भीड़ लग रही है। खास कर चुनाव में टिकट की चाह रखने वाले उनसे मिलने जा रहे हैं। हाल ही में उनसे मिलने गए बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने लॉकडाउन के प्रावधानों का उल्‍लंघन कर विवाद खड़ा कर दिया था। उनसे मिलने जा रहे सहरसा के एक आरजेडी नेता की सड़क दुर्घटना में मौत भी हो गई थी।

कोराना से बचाव के लिए रिम्‍स निदेशक के बंगले में शिफ्ट

विदित हो कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला (Fodder Scam) के कुछ मामलों में रांची के होटवार जेल (Hotwar jail) में सजा काट रहे हैं। इस दौरान बीमार पड़ने के कारण उन्‍हें रिम्‍स में पेइंग भर्ती कराया गया है। कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) के दौर में उनके वार्ड के पास ही कोरोना वार्ड (COVID Ward) बनाया गया, जिसपर लालू के परिवार व उनकी पार्टी ने आपत्ति दर्ज की। इस बीच लालू के कुछ सुरक्षाकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बीमार लालू पर मंडराते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए उन्‍हें रिम्‍स के निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है। इसके बाद वहां उनसे मिलने में जेल मैन्‍युअल के प्रावधानों के उल्‍लंघन के आरोप लग रहे हैं।

अखिलेश सिंह ने सफाई में कही ये बात

इस बाबत जब अखिलेश सिंह से संपर्क किया गया तो उन्होंने लालू से मुलाकात से इनकार किया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा कोई वीडियो सोशल मीडिया में है तो वह फर्जी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.