पटना, राज्य ब्यूरो। लालू यादव जितने अनोखे हैं, उनकी पार्टी के कार्यकर्ता भी कम अनोखे नहीं हैं। लालू-राबड़ी के घर में कोई खुशी का माहौल हो तो वे ओवर एकसाइटेड हो जाते हैं । वे कई बार ऐसे काम कर जाते हैं , जो दूसरों को नागवार गुजरती है। तेज प्रताप यादव की शादी में कार्यकर्ता जब दावत पर टूटे तो कई लोगों को बिना खाए लौटना पड़ा। इसी तरह विधान सभा चुनाव 2020 के एक्जिट पोल के नतीजे में राजद को ज्‍यादा सीटें मिलने की खबर पर उन्‍होंने उत्‍साह में तेजस्‍वी यादव की 'बिहार के सीएम' लिखी बड़ी सी होर्डिंग लगा दी। जदयू और भाजपा के बड़े नेताओं के प्रति नकारात्‍मक टिप्‍पणी की गई। यही कारण है कि आज जैसे ही लालू यादव को जमानत मिली उन्‍होंने राजद प्रदेश अध्‍यक्ष के माध्‍यम से कार्यकर्ताओं के लिए संदेश भेजा।

उत्‍साह में भी संयमित रहें

इसी कारण आज लालू यादव को जमानत मिलने की खबर पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कार्यकर्ताओं के लिए संदेश जारी किया है। उन्होंने कहा कि राजद परिवार के लिए आज खुशी की बात है कि हम सबके नेता और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू  प्रसाद को उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। निश्चित रूप से इस खबर को सुनकर सभी साथी उत्साहित होंगे। पर हम सबको संयमित रहने की आवश्यकता है।

लालू ने  दिए निर्देश

  जगदानंद ने कहा कि लालू प्रसाद का स्पष्ट निर्देश है। साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का भी मत है कि अभी देश प्रदेश कोरोना संकट से जूझ रहा है। ऐसी स्थिति में ऐसा कुछ भी ऐसा नहीं होना चाहिए जो कोरोना प्रोटोकॉल के खिलाफ हो। किसी के खिलाफ कोई नकारात्मक टिप्पणी नहीं होनी चाहिए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए  पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित आवास पर पर अभी किसी को आने की जरूरत नहीं है। मिठाई बांटना अथवा अन्य तरीकों से अपने खुशी का इजहार करना भी ठीक नहीं है।

  आज सबसे ज्यादा जरूरी है कि जो साथी जहां भी हैं वहीं रहकर लोगों को कोरोना से बचाव और सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल के शत-प्रतिशत अनुपालन में सहयोग करना है। आगे और भी अवसर आएंगे जब हमसब अपने नेता लालू प्रसाद के साथ मिलकर खुशियां मनाएंगे।

Edited By: Sumita Jaiswal