Move to Jagran APP

व‍िपक्षी एकता के लिए सभी दल आएंगे साथ? ललन सिंह ने कही 2-3 दिन इंतजार करने की बात

Mission Opposition Unity For Lok Sabha Election 2024 जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने सोमवार को विपक्षी एकता के सिलसिले में हुई बैठक के बारे में जानकारी देते हुुए कहा है कि आज की बैठक में विपक्षी एकता के बारे में जो सहमति बनी हुई थी उसपर विस्तार से चर्चा हुई।

By AgencyEdited By: Prateek JainPublished: Mon, 22 May 2023 06:20 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 06:20 PM (IST)
व‍िपक्षी एकता के लिए सभी दल आएंगे साथ? ललन सिंह ने कही 2-3 दिन इंतजार करने की बात
राहुल-खरगे से मीटिंग के बाद ललन सिंह बोले- विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी

दिल्‍ली/पटना, एएनआई: जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने सोमवार को नीतीश कुमार की दिल्‍ली में कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी नेता राहुल गांधी के साथ विपक्षी एकता के सिलसिले में हुई बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज की बैठक में विपक्षी एकता के बारे में जो सहमति बनी हुई थी, उसपर विस्तार से चर्चा हुई।

loksabha election banner

विपक्षी एकता के लिए सभी दलों की एक बैठक होगी, जिसके लिए जगह, समय और तिथि‍ अगले 2-3 दिन में तय हो जाएगी।

खरगे के आवास पर हुई इन नेताओं की मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे। इससे पहले नीतीश कुमार ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी विपक्षी एकता के मसले पर बैठक की थी।

करीब घंटे भर चली बैठक में राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता की मुहिम को सफल बनाने संबंधी मुद्दे पर गहन विचार-विमर्श हुआ।

बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दिया बयान

बैठक के बाद केसी वेणुगोपाल ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष और राहुल गांधी के साथ बिहार के मुख्यमंत्री की काफी देर बातचीत हुई है। उम्मीद है कि अगले एक-दो रोज के अंदर विपक्षी पार्टियों के साथ होने वाली बैठक की तारीख तय की जाएगी।

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि विपक्षी एकता के मसले पर हमारी जो सहमति बनी थी, उस पर राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से विस्तार से बातचीत हुई है।

इसी कड़ी में आगे विपक्ष की एकता के लिए सभी दलों की एक संयुक्त बैठक होगी, जिसके लिए जगह, समय और तिथि दो से तीन दिन के अंदर तय हो जाएंगे।

एक दिन पहले नीतीश-तेजस्‍वी दिल्‍ली सीएम अर‍विंद केजरीवाल से कर चुके मुलाकात

राहुल गांधी और खरगे से मुलाकात के पूर्व नीतीश कुमार ने रविवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।

मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश के खिलाफ आप सरकार को समर्थन देने की घोषणा की थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास पर हुई मुलाकात के दौरान केंद्र सरकार के रवैये, नीति समेत कई राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.