पटना, राज्य ब्यूरो। जदयू के संगठन चुनाव की प्रक्रिया सोमवार को संपन्न हो गई। जदयू के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को फिर से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। जदयू के राष्ट्रीय निर्वाचन अधिकारी अनिल हेगड़े ने उनके निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की है।

पटना के एसके मेमोरियल हाल में दस दिसंबर को होने वाली जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उन्हें निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। दूसरी बार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान ललन सिंह को सौंपे जाने पर पार्टी के भीतर सर्वानुमति थी।

पिछले दिनों संपन्न जदयू की राज्य परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही इसके स्पष्ट संकेत दे दिए थे। उन्होंने राज्य परिषद में अपने संबोधन के दौरान यह कहा था कि वह चाहते हैं कि फिर से ललन सिंह को ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जिम्मा दे दिया जाए। वह इस बाबत प्रस्ताव भी कर देंगे।

इसके पूर्व जब जदयू के संगठन चुनाव की तारीख तय हुई थी तो उस समय भी यह चर्चा आगे बढ़ी थी कि ललन सिंह ही दोबारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। जदयू ने 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रख यह निर्णय लिया है। जदयू में चुनाव प्रबंधन का जिम्मा आरंभ से ही ललन सिंह संभालते रहे हैं।

Edited By: Ashisha Singh Rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट