Move to Jagran APP

JDU : ललन सिंह निर्विरोध चुने गए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, दिल्ली में निर्वाचन अधिकारी ने की घोषणा

जदयू के संगठन चुनाव की प्रक्रिया सोमवार को पूरी हो गई। राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को फिर से जदयू की कमान सौंपी गई है। राष्ट्रीय निर्वाचन अधिकारी अनिल हेगड़े ने उनके निर्विरोध निर्वाचन का एलान किया।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Ashisha Singh RajputPublished: Mon, 05 Dec 2022 09:22 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 09:22 PM (IST)
JDU : ललन सिंह निर्विरोध चुने गए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, दिल्ली में निर्वाचन अधिकारी ने की घोषणा
ललन सिंह निर्विरोध जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए हैं।

पटना, राज्य ब्यूरो। जदयू के संगठन चुनाव की प्रक्रिया सोमवार को संपन्न हो गई। जदयू के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह को फिर से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। जदयू के राष्ट्रीय निर्वाचन अधिकारी अनिल हेगड़े ने उनके निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की है।

loksabha election banner

पटना के एसके मेमोरियल हाल में दस दिसंबर को होने वाली जदयू के राष्ट्रीय परिषद की बैठक में उन्हें निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट दिया जाएगा। दूसरी बार जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान ललन सिंह को सौंपे जाने पर पार्टी के भीतर सर्वानुमति थी।

पिछले दिनों संपन्न जदयू की राज्य परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही इसके स्पष्ट संकेत दे दिए थे। उन्होंने राज्य परिषद में अपने संबोधन के दौरान यह कहा था कि वह चाहते हैं कि फिर से ललन सिंह को ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जिम्मा दे दिया जाए। वह इस बाबत प्रस्ताव भी कर देंगे।

इसके पूर्व जब जदयू के संगठन चुनाव की तारीख तय हुई थी तो उस समय भी यह चर्चा आगे बढ़ी थी कि ललन सिंह ही दोबारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। जदयू ने 2024 के लोकसभा चुनाव को ध्यान में रख यह निर्णय लिया है। जदयू में चुनाव प्रबंधन का जिम्मा आरंभ से ही ललन सिंह संभालते रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.