Move to Jagran APP

तो ये वजह रही जदयू के PM मोदी के कैबिनेट में नहीं शामिल होने की! जानिए

केंद्रीय कैबिनेट में जदयू के शामिल नहीं होने की वजह ये मानी जा रही है कि एनडीए की कुछ पार्टियों के अंदर अभी डिफरेंसेज हैं। जदयू को लेकर कोई विवाद नहीं है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 01:10 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 11:17 PM (IST)
तो ये वजह रही जदयू के PM मोदी के कैबिनेट में नहीं शामिल होने की! जानिए
तो ये वजह रही जदयू के PM मोदी के कैबिनेट में नहीं शामिल होने की! जानिए

पटना [जेएनएन]। नरेंद्र मोदी सरकार के विस्तार में जदयू को शामिल नहीं करने को लेकर कई कयास लगाए जा रहे है। इस मुद्दे को लेकर नीतीश के पुराने सहयोगी लगातार हमला बोल रहे हैं। लेकिन जदयू के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक मोदी कैबिनेट में जदयू में शामिल नहीं होने के पीछे शिवसेना और एआईडीएमके जैसी सहयोगी पार्टियों के अंदर डिफरेंसेस कारण हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी एक जदयू नेता का दावा है कि मोदी सरकार में जदयू के शामिल होने के लेकर कई विवाद नहीं है बल्कि एनडीए के दूसरी सहयोगी पार्टियों के बीच तालमेल नहीं होने कारण इसे आगे के लिए टाल दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिव सेना केंद्र सरकार में ज्यादा शेयर की मांग कर रही थी और तमिलनाडु में एआइएडीएमके सरकार अभी पूरी तरह व्यवस्थित नहीं है और इसी वजह से मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में सहयोगी पार्टियों को शामिल नहीं किया गया।

हालांकि जदयू के इस नेता का कहना है कि प्रधानमंत्री के चीन दौरे से वापस लौटने के बाद मोदी कैबिनेट का एक छोटा विस्तार संभव है जो सिर्फ सहयोगी पार्टियों के लिए हो सकता है। आपको बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अमित शाह के निमंत्रण पर जदयू एनडीए में शामिल होने का फैसला कर चुकी है।

बीजेपी के सीनियर नेता  और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि जदयू एनडीए का नेचुरल अलायंस है। उन्होंने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया कि बीजेपी और जदयू में किसी बात को लेकर मतभेद है। जदयू के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर कोई विवाद नहीं है

आपको बता दें कि शनिवार तक यह कयास लगाये जा रहे थे कि जदयू की तरफ से आरसीपी सिंह और रामनाथ ठाकुर मोदी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं। हालांकि सीएम नीतीश कुमार ने पत्रकारों के सवाल पर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा था कि मुझे इस बात की जानकारी मीडिया के जरिए ही मिल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.