Move to Jagran APP

कीर्ति आजाद ने कहा : BJP ने निकाला तो दरभंगा से निर्दलीय लडूंगा चुनाव

भाजपा के निलंबित सांसद व पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने एक बार फिर केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरूण जेटली पर हमला किया है। कीर्ति ने कहा है कि उन्‍होंने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया तो उन्‍हें पार्टी से निलंबित करा दिया गया।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2016 07:25 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2016 07:28 PM (IST)
कीर्ति आजाद ने कहा : BJP ने निकाला तो दरभंगा से निर्दलीय लडूंगा चुनाव

पटना। भाजपा के निलंबित सांसद व पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने एक बार फिर केंद्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली पर हमला किया है। कीर्ति ने कहा है कि उन्होंने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया तो उन्हें पार्टी से निलंबित करा दिया गया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उन्हें निकालती है तो दरभंगा संसदीय सीट के खाली होने की स्थिति में वे इसी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। कीर्ति ने कहा, एेसा हुआ तो वे अरूण जेटली को चुनाव लडने के लिए आमंत्रित करेंगे।

कीर्ति ने कहा कि उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि क्रिकेट से जुडी संस्था डीडीसीए में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने पर उनकी पार्टी ने उन्हें क्यों निलंबित किया, जबकि इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। कीर्ति ने अपनी बात रखने के लिए प्रधानमंत्री से समय देने की भी मांग की।

भाजपा से निलंबन के बाद पहली बार दरभंगा पहुंचे कीर्ति ने कहा कि उन्होंने पार्टी के कारण बताओ नोटिस का जवाब 10 घंटे के भीतर ही दे दिया था। कीर्ति के अनुसार, नोटिस में भी उनके द्वारा पार्टी का अनुशासन तोडने को लेकर कोई ठोस बात नहीं कही गयी थी।

पार्टी ने किया निलंबित

विदित हो कि कीर्ति आजाद को भाजपा ने 23 दिसंबर को पार्टी से निलंबित कर दिया है। भाजपा ने कारण बताओ नोटिस जारी कर उसने पूछा कि उनको क्यों नहीं पार्टी से बाहर किया जाए? कीर्ति से पार्टी के सीनियर लीडर्स पर टिप्पणी की भी सफाई मांगी गई थी। कीर्ति आजाद ने इसका जवाब भेज दिया है। अब फैसला पार्टी को करना है।

कीर्ति पर पार्टी ने लगाए हैं ये आरोप...

  • पार्टी विरोधी गतिविधियां : बीजेपी ने कीर्ति पर पार्टी विरोधी गतिविधियाें का आरोप लगाया है। कीर्ति ने डीडीसीए घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग की तथा संसद में भी जेटली का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा था। बता दें कि 1999 से 2013 तक अरूण जेटली ही डीडीसीए के प्रेसिडेंट रहे थे।
  • सोनिया गांधी से मुलाकात : वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा था, ''पार्टी के एक सांसद सोनिया गांधी से मिले। दोनों के बीच मुझे फिक्स करने को लेकर बात हुई है।'' जेटली ने कीर्ति का नाम नहीं लिया था, लेकिन कीर्ति ने सोनिया गांधी से मिलने के आरोपों से इंकार किया था।
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस : बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह ने कीर्ति आजाद को डीडीसीए मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने से मना किया था। लेकिन, उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस में डीडीसीए में 14 फर्जी कंपनियों के जरिए घोटाले का जिक्र किया।

कीर्ति ने दिए ये जवाब

  • बिहार चुनाव के बाद मैंने नेतृत्व पर कोई सवाल खड़े नहीं किए।
  • 21 दिसंबर की लोकसभा की कार्यवाही में मैंने हिस्सा लिया।
  • डीडीसीए मामले का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।
  • किसी भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैंने जेटली का नाम नहीं लिया।
  • कीर्ति ने अपने जवाब के साथ सबूत में चार सीडी और तीन लेटर भी भेजे हैं।
  • सीडी में उन्होंने घोटाले को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो, मीडिया में बयानबाजी के फुटेज आदि भेजे हैं।

निलंबन के बाद कीर्ति ने कहा था

निलंबित होने के बाद कीर्ति आजाद ने लगातार अलग-अलग मंच से अपनी बात लोगों के सामने रखी। उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली की भूमिका पर सवाल उठाया था। बीजेपी से निलंबन पर कीर्ति ने कड़ा एतराज जताया था। बिना नोटिस पार्टी से निलंबन पर बीजेपी की तुलना आतंकी संगठन आइएसआइएस से की थी। कीर्ति ने पूछा था, "क्या पार्टी आइएसआइएस बन गई है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.