Move to Jagran APP

Khelo India Youth Games: कबड्डी स्पर्धा के दोनों वर्गों के सेमीफाइनल में पहुंचा बिहार, पदक मिलने तय

तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स में आगाज के बाद से ही बिहार का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम ने कबड्डी के दोनों वर्गों में सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Jan 2020 09:37 AM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 03:19 PM (IST)
Khelo India Youth Games: कबड्डी स्पर्धा के दोनों वर्गों के सेमीफाइनल में पहुंचा बिहार, पदक मिलने तय
Khelo India Youth Games: कबड्डी स्पर्धा के दोनों वर्गों के सेमीफाइनल में पहुंचा बिहार, पदक मिलने तय

पटना, जेएनएन। एलएनआइटी सोनापुर (गुवाहाटी, असम) में आयोजित तृतीय खेलो इंडिया यूथ गेम्स की कबड्डी स्पर्धा के दोनों वर्ग में बिहार ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर पदक जीतना तय कर लिया है। शनिवार को हुए क्वार्टर फाइनल में खिलाड़ियों ने उम्दा प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

बालक वर्ग में कर्नाटक को हराया

बालक वर्ग के क्वार्टर फाइनल में बिहार ने कर्नाटक को 31-19 से हराया। इस मैच के मध्यांतर तक बिहार की टीम 22-11 से आगे थी। उसकी ओर से निशांत, विशाल, उत्तम, सौरभ, सुमित, अंकित, प्रिंस ने उम्दा प्रदर्शन किया। कोच रमेश कुमार यादव ने बताया कि हमारे बच्चों के हौसले बुलंद हैं और वे सेमीफाइनल में हरियाणा को हराकर स्वर्ण पदक की ओर जरूर कदम बढ़ाएंगे।

बालिका वर्ग में केरल को हराया

बालिका वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भी बिहार की खिलाड़ियों ने तकनीकयुक्त खेल का प्रदर्शन करते हुए केरल को 31-21 से हराया। मध्यांतर तक बिहार की टीम 11-7 से आगे थी। इस मुकाबले में बिहार से शीतल, आरती, रिया, नंदिनी और नैंसी प्रिया, सुरुचि ने बेहतरीन रेडिंग, कैचिंग का प्रदर्शन किया।

कम से कम कांस्य तो मिलेगा ही

कोच भवेश कुमार ने दूरभाष पर कहा कि मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी। बिहार के दोनों वर्ग में सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण कम से कम कांस्य पदक मिलना पक्का हो गया है। इस संबंध में बिहार राज्य कबड्डी संघ के सचिव कुमार विजय ने कहा कि यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। वर्ष 2020 के प्रथम माह में ही हमारे खेल व खिलाड़ियों ने राज्य को पदक का तोहफा दिया है। खिलाड़ियों की सफलता पर बिहार के मुख्यमंत्री के सलाहकार और राज्य कबड्डी संघ के अध्यक्ष अंजनी कुमार सिंह, सचिव कुमार विजय, खेल विभाग के निदेशक डॉ संजय सिन्हा (आइएएस), बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक और सचिव आशीष कुमार सिन्हा, सहायक निदेशक (Rीड़ा) आनंदी कुमार (चीफ द मिशन), संजय कुमार (डीएसओ, पटना), संघ के कोषाध्यक्ष जगन्नाथ सिंह यादव, दोहा एशियाड स्वर्ण विजेता राजीव कुमार सिंह, एनआइएस कोच चांदनी कुमारी ने बधाई दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.